newsदेशमनोरजन

मजबूत दिल हो तभी देखें ’72 हूरें’, मेकर्स पर हुआ केस

अशोक पंडित की विवादित फिल्म 72 हूरें सिनेमाघरों में रिलीज कर दी गई है : लोगों ने फिल्म को बताया रोंगटे खड़े करने वाला

लगातार विवादों में घिरी 72 हूरें 7 जुलाई को रिलीज कर दी गई। फिल्म टीजर रिलीज से ही कॉन्ट्रोवर्सी झेल रही है। यहां तक कि 72 हूरें के मेकर्स को कानूनी पचड़ों में भी फंसना पड़ गया।अब 72 हूरें की रिलीज के साथ फिल्म को लेकर रिव्यू भी आने लगे हैं। दर्शकों ने फिल्म के लीड एक्टर पवन मल्होत्रा और आमिर बशीर के एक्टिंग की तारीफ की है। साथ ही फिल्म की कहानी और कॉन्सेप्ट को झकझोर देने वाला बताया है।

क्या बोले लोग ?

72 हूरें को रिव्यू करते हुए एक यूजर ने ट्विटर पर कहा, “फर्स्ट हाफ बहुत अच्छा है, ब्लैक एंड व्हाइट थीम बहुत अच्छा काम करती है, ब्रेन वाशिंग दृश्य कमाल का हैं। पवन मल्होत्रा शानदार हैं, सेकेंड हाफ में में थोड़ी धीमी है फिल्म, क्लाइमेक्स और बेहतर हो सकता था, कुल मिलाकर देखने में अच्छी है। इसके साथ ही यूजर ने फिल्म को तीन स्टार दिए।”

आतंकवाद को लाइव दिखाती है फिल्म

एक अन्य यूजर ने कहा, “इसे देखकर ऐसा लगता है जैसे मैंने आतंकवाद के कामों को लाइव देखा हो, ये दर्शकों को अंदर तक झकझोर रही है। 72 हूरें मूवी रिव्यू: उग्रवाद और आतंकवाद के गहरे गठजोड़ को एक्सपोज करती है फिल्म।

वर्ल्ड वाइड रिलीज की मांग

एक और यूजर ने कहा, “72 हूरें को बैन करने की जरूरत नहीं है। इसे दुनियाभर में रिलीज करें।” सबको देखने लायक है |

फिल्म के मेकर्स

72 हूरें का डायरेक्शन संजय पूरन सिंह चौहान ने किया है, जो नेशनल अवॉर्ड विनर निर्देशक हैं। वहीं, अशोक पंडित ने को-प्रोड्यूसर है। फिल्म में पवन मल्होत्रा के साथ आमिर बशीर के साथ राशिद नाज, सारू मैनी और अशोक पाठक भी अहम किरदारों में हैं।

मेकर्स पर हुआ केस

कुछ दिनों पहले ही 72 हूरें के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। सय्यद अरिफाली महम्मोदली नाम के एक शख्स ने मुंबई के गोरेगांव पुलिस स्टेशन में ये शिकायत दर्ज करवाई है। उनका आरोप है कि फिल्म में उनके धर्म का अपमान किया गया है। इसके साथ भेदभाव और नफरत को बढ़ावा दिया जा रहा है और जनता के बीच मुस्लिम समुदाय की छवि खराब की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *