newsखेलदेश

Asian Games 2023: रुतुराज के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम चीन के लिए हुई रवाना, इस दिन पहला मैच खेलेगी टीम INDIA

भारतीय क्रिकेट टीम चीन के हांगझोऊ में चल रहे एशियन गेम्‍स 2023 में हिस्‍सा लेने के लिए रवाना हो गई है। भारतीय टीम मुंबई से हांगझाऊ के लिए रवाना हुई। भारतीय टीम के साथ टॉप पांच टीमों को आईसीसी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग के कारण शीर्ष वरीयता मिली और सीधे क्‍वार्टर फाइनल में एंट्री मिली है। भारतीय टीम एशियन गेम्‍स 2023 में अपने अभियान की शुरुआत 3 अक्‍टूबर को करेगी।

साई ने अपने एक्‍स (पहले ट्विटर) पर भारतीय टीम के मुंबई से चीन के रवाना होने के फोटो शेयर किए हैं। साई ने लिखा, ‘पुरुष क्रिकेट टीम एशियन गेम्‍स 2022 के लिए तैयार है। भारतीय टीम मुंबई एयरपोर्ट से हांगझोऊ के लिए रवाना हुई। हम उन्‍हें सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं देते हैं।’

भारत सीधे खेलेगा क्‍वार्टर फाइनल

बता दें कि आईसीसी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में भारत, पाकिस्‍तान, श्रीलंका, बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान टॉप-5 रैंक वाली टीमें हैं। इसलिए इन्‍हें शीर्ष वरीयता दी गई है। इन टीमों को सीधे क्‍वार्टर फाइनल में जगह मिलेगी। भारतीय टीम को गोल्‍ड मेडल जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

रुतुराज गायकवाड़ संभालेंगे कमान

रुतुराज गायकवाड़ को एशियन गेम्‍स के लिए भारतीय टीम का कप्‍तान बनाया गया है। यशस्‍वी जायसवाल को भी टीम में जगह मिली है। शिवम दुबे की टीम इंडिया में वापसी हुई है। आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह भी अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे। भारतीय टीम काफी मजबूत नजर आ रही है।

एशियन गेम्‍स के लिए भारतीय स्‍क्‍वाड

रुतुराज गायकवाड़ (कप्‍तान), यशस्‍वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्‍नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे और प्रभसिमरन सिंह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *