newsखेलदेश

Asian Games : Shafali Verma ने तूफानी पारी खेलने के बावजूद बढ़ाई भारतीय टीम की टेंशन, जानें क्‍या हुआ

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विस्‍फोटक ओपनर शैफाली वर्मा ने गुरुवार को मलेशिया के खिलाफ 39 गेंदों में चार चौके और पांच छक्‍के की मदद से 67 रन बनाए। भारत और मलेशिया के बीच मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ। भारतीय टीम ने इसी के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। शैफाली वर्मा की चोट ने हालांकि भारतीय खेमे की चिंता बढ़ा दी है।

 भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को एशियन गेम्‍स 2023 में अपना पहला मैच खेला। भारत और मलेशिया के बीच हांगझू में क्‍वार्टर फाइनल मुकाबला खेला गया।
मलेशिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, जो कि पूरी तरह गलत साबित हुआ। भारतीय कप्‍तान स्‍मृति मंधाना (27) और शैफाली वर्मा (67) ने टीम को 57 रन की साझेदारी करके शानदार शुरुआत दिलाई।

वर्मा की तूफानी पारी

मंधाना के आउट होने के बाद भी शैफाली वर्मा ने तूफानी अवतार बरकरार रखा। दाएं हाथ की महिला बल्‍लेबाज ने केवल 39 गेंदों में चार चौके और पांच छक्‍के की मदद से 67 रन बनाए। उन्‍होंने जेमिमा रॉड्रिग्‍ज के साथ दूसरे विकेट के लिए केवल 47 गेंदों में 86 रन की साझेदारी की।

ऐसे चोटिल हुईं शैफाली

वर्मा और रॉड्रिग्‍ज जमकर मलेशियाई गेंदबाजों की खबर ले रही थीं। दोनों एक से एक शॉट खेल रही थीं। मगर पारी के 13वें ओवर में जेमिमा ने दमदार शॉट खेला, जो कि सीधे जाकर शैफाली वर्मा के दाएं हाथ की कलाई में लगी। फिजियो ने तुरंत आकर शैफाली का उपचार किया और उन्‍हें बैंडेज बांधी। हालांकि, शैफाली की चोट ने भारतीय टीम की चिंता बढ़ा दी है। देखना होगा कि उन्‍हें स्‍कैन की जरुरत पड़ेगी या नहीं।

भारतीय टीम का विशाल स्‍कोर

शैफाली बैट उठाने में सफल जरूर रहीं, लेकिन वो उसी ओवर में आउट हो गईं। शैफाली वर्मा ने अपनी पारी के दौरान इतिहास रचा। वो भारतीय टीम की टॉप स्‍कोरर भी रहीं। भारतीय टीम ने बारिश के कारण संशोधित 15 ओवर में दो विकेट खोकर 173 रन बनाए। जवाब में मलेशिया ने दो गेंदों में 1 रन बनाया ही था कि बारिश आ गई और अंपायर्स ने कुछ देर के बाद मैच रद्द करने की घोषणा की। भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *