दिनभर की बड़ी खबर Badi khabar , Mobile news 24 , 11th January 2021

1- 14 जनवरी को चीन जाएगी who ki team , चीन में फिर से बढ़ रहे कॉरोना मामलों का टीम करेगी निरीक्षण

2 -डेमोक्रेट्स अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ संसद मामले में महाभियोग चलाने के लिए दिए जाएंगे वोट , हाउस की स्‍पीकर नैन्‍सी पेलोसी प्रेस कांफ्रेंस के दौरा कि मामले की पुष्टि

3- मध्यप्रदेश में एक होंगे स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग , अब ‘आत्मनिर्भर भारत’ योजना के तहत इसे अमलीजामा पहनाने की है तैयारी ।

4- लंदन से आई एयर इंडिया की फ्लाइट में मिले 4 करोना संक्रमित , जेनेस्ट्रिंग्स डायग्नोस्टिक सेंटर के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को दी जानकारी ।

5 – उत्तर प्रदेश में आज हुआ कोरोना टीकाकरण का आखिरी ड्राई रन , मुख्यमंत्री योगी आदत्यिनाथ ने खुद की कार्यक्रम की मानीटरिंग

6 – सुप्रीम कोर्ट में किसान आंदोलन से जुड़ी याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान सरकार से काफा दिखे चीफ जस्टिस , कोर्ट ने कहा कि अब कमेटी ही बताएगी कि कानून लोगों के हित में हैं या नहीं ।

7 – कृषि कानून पर सरकार ने दिए स्टे के ऑर्डर , कानून के लिए कमेटी बनाने के दिए आदेश ।

8- आगामी बजट के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के सामने निर्मला सीतारमण के सामने आ सकती है बड़ी चुनौती ,सावर्जनिक क्षेत्र के बैंकों की आर्थिक स्थिति सुधारना होगा ज़रूरी ।

9- आज आसाम दौरे पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया बड़ा दवा , कहा असम में 2021 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की फिर होगी सत्ता में वापसी

10 – केंद्रीय मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने साधा सी एम ममता बैनर्जी पर निशाना , बोले – बंगाल में ममता कर रही हैं तुष्टीकरण की राजनीति ।

11 – आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती पर फेंकी गई स्याही , रायबरेली में यूपी पुलिस के साथ कहासुनी के दौरान का है मामला।

 12 – कांग्रेस नेता सचिन पायलेट ने अपने विधानसभा क्षेत्र टोंक में किसानो के समर्थन में जनसभा को किया सम्बोधित , बोले – नया कृषि कानून किसानो के लिए घातक

 13 – रूस में भी दी करोना के नए वेरिएंट ने दस्तक, संक्रमितों की संख्‍या 3,401,954 के पार

14- उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन बने सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया के महासचिव , रविवार को राजधानी में कांग्रेस के छठे दिन के सत्र में किया गया ये चुनाव

15 – एक रिसर्च के अनुसार स्विट्जरलैंड में दुनिया में सबसे अधिक चॉकलेट खाई जाती है। यहां हर व्यक्ति एक साल में 10 किलो के औसत से चॉकलेट खाता है।

16 – मध्य प्रदेश इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिए 15 से शुरू होंगे आवेदन,मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से जारी कैलेंडर के अनुसार 2021 में होनी है 12 भर्ती परीक्षाएं ।

17- ऑस्ट्रेलिया – इंडिया मैच में हनुमा ने चोट के बाद भी 3 घंटे से ज्यादा की बल्लेबाजी, ऑस्ट्रेलिया के 6 गेंदबाज पस्त

18 – भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन दमदार बल्लेबाजी के साथ ड्रॉ कराया मैच , पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिग की 200 रन वाली भविश्वनी को पड़ा ज़ोर दार तमाचा ।

19 – एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने कंगना राणावत को दिया करारा जवाब , कहा – इंसेक्योर लोग ही दूसरों से जलते है ।

20- जस्मीन बसिन के बिग बॉस 14 से बाहर होने पर रो पड़ी रुबिका , शो के दौरान अपने व्यवहार कर लिए मांगी माफी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *