सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने इन पदों पर निकाली भर्ती 

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) की ओर से मैनेजर स्केल 2 के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया फिलहाल चल रही है। इस वैकेंसी के लिए, जो अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं, वे सीबीआई बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर उपलब्ध हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई 2023 तय की गयी है।

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए इस डेट तक करें अप्लाई

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन (IBPS) की ओर से क्लर्क (CRP CLERKS-XIII) के पदों पर भर्ती के लिए भी फिलहाल आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए नियुक्ति की प्रक्रिया 1 जुलाई, 2023 से शुरू हुई थी और यह 21 जुलाई 2023 तक जारी रहेगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित तिथि तक अप्लाई कर सकते हैं।

RBI भी ग्रुप सी और डी पदों पर दे रहा है मौका

भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से ग्रुप सी और डी के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इनमें डाटा एनालिटिक्स, बिजनेस एनालिस्ट-डीआईसीजीसी, कानूनी सलाहकार-डीआईसीजीसी आईटी सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर डीआई सीजीस समेत कई अन्य पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। कुल 66 पदों पर नियुक्तियां की जा रही हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया जून में शुरू हुई थी। वहीं, अब आज यानी कि 11 जुलाई, 2023 को इस पोस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समाप्त होने वाली है। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे opportunities.rbi.org.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।