news

Android यूजर्स की बल्ले-बल्ले। Google ने पेश किए ‘Remixed’ emojis और कई नए फीचर्स

Google ने अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स पेश किए है। ये फीचर्स एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पेश किए गए है। ये फीचर्स स्मार्टवॉच में भी काम करेंगे। साथ ही जीमेल और गूगल प्ले स्टोर के लिए भी कुछ फीचर्स पेश किए गए है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

Google ने अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स की एक सीरीज की घोषणा की है जो जल्द ही Android फोन और WearOS-संचालित स्मार्टवॉच में उपलब्ध होंगी। बताया जा रहा है कि कुल मिलाकर, Google ने सात नई सुविधाएं शुरू की गई हैं। आइये, इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

एंड्रॉइड फोन पर ‘Remixed’ emojis

एंड्रॉइड फोन में इमोजी किच है, जो यूजर्स को Gboard का उपयोग करके इमोजी को स्टिकर में रीमिक्स करने की अनुमति देता है। यूजर अब एक्वेटिक-थीम इमोजी कॉम्बिनेशन पा सकते हैं और उन्हें मित्रों/परिवार को भेज सकते हैं।

जीमेल एड्रेस में डार्क वेब स्कैन

US में यूजर अब यह देखने के लिए स्कैन चला सकते हैं कि उनका जीमेल एड्रेस डार्क वेब पर है या नहीं। उन्हें उन कार्रवाइयों के बारे में भी मार्गदर्शन मिलेगा, जो वे ऑनलाइन अपनी सुरक्षा के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। Google ने यह भी कहा है कि आने वाले महीनों में इस सुविधा को 20 और देशों में पेश किया जाएगा।

WearOS स्मार्टवॉच के लिए Spotify शॉर्टकट

अगर आपके पास WearOS स्मार्टवॉच हैं तो आप अब Spotify शॉर्टकट के साथ अपनी कलाई से ही गाने चला सकते हैं। इसके साथ ही Android यूजर्स को तीन नए विजेट मिलेंगे, जो यूजर्स को अपने स्मार्टफोन और टैबलेट पर एक नजर में जानकारी देखने की अनुमति देगा। Google ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि Google टीवी के साथ आप पर्सनलाइज्ड मूवी और टीवी शो के सुझावों को तुरंत ढूंढ सकेंगे। इसके साथ Google वित्त के साथ चयनित स्टॉक को ट्रैक करें और Google समाचार से प्रतिदिन सुर्खियों का आनंद ले सकेंगे।

Google Play Books के लिए नई सुविधा

Google Play Books के साथ, यूजर पढ़ने के अभ्यास कर सकते हैं, जो नए पाठकों को हजारों संगत E-Books के साथ अपने एंड्रॉइड फोन और टैबलेट का उपयोग करके शब्दावली और समझ कौशल में सुधार करने में मदद करता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *