news

PM मोदी की माँ की मौत पर बंगाल की CM ममता बनर्जी और पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ और नेपाल के PM शेर बहादुर देउबा सहित बीजेपी के तमाम नेताओ ने जताया दुख

PM मोदी की माँ की मौत पर बंगाल की CM ममता बनर्जी और पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ और नेपाल के PM शेर बहादुर देउबा सहित बीजेपी के तमाम नेताओ ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां हीराबा का निधन आज तड़के करीब 3.30 बजे इलाज के दौरान हुआ। हीराबा के निधन की खबर पाते ही पीएम मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए और उन्होंने मां को श्रद्धांजलि देकर मुखाग्नि दी। इस बीच यह जानकारी सामने आई है कि पीएम मोदी मां के निधन के बाद भी काम करना जारी रखेंगे। आज कई सरकारी कार्यक्रम का आयोजन होना है जिसमें पीएम ने भाग लेना है। हालांकि, पीएम विकास परियोजनाओं को लॉन्च करने के लिए पश्चिम बंगाल की यात्रा पर जाने वाले थे, जिसमें वे अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होंगे।

हावड़ा, कोलकाता में वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

पीएम मोदी हावड़ा, कोलकाता में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे और रेलवे के अन्य विकास कार्यों और नमामि गंगे योजना के तहत होने वाली राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में शामिल होंगे। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इन कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का शुक्रवार को निधन हो गया। मां के निधन के बाद पीएम मोदी उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए। अंतिम संस्कार के बाद पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बंगाल के निर्धारित कार्यक्रमों में वर्चुअल तरीके से जुड़े और हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। इस कार्यक्रम के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा,

”आपकी मां, हमारी मां हैं।

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से कहा कि, थोड़ा आराम कीजिए। मुझे नहीं पता कि आपकी मां के निधन पर कैसे श्रद्धांजलि दूं। आपकी मां हमारी मां हैं। मैं अपनी मां को भी याद करती हूं। इस दौरान ममता बनर्जी ने ये भी कहा कि पीएम मोदी शुक्रवार को जिन पांच रेल परियोजनाओं का शुभारंभ कर रहे हैं, उनमें से चार पर काम रेल मंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान शुरू किया गया था।

बता दें कि, पीएम मोदी कई परियोजनाओं की शुरुआत करने के लिए शुक्रवार को पश्चिम बंगाल जाने वाले थे। मगर मां के निधन की खबर मिलने के बाद वो गांधीनगर रवाना हो गए। वहां जाने के बाद उन्होंने मां का अंतिम संस्कार किया, उन्हें मुखाग्नि दी।

‘शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम’
पीएम मोदी ने मां के निधन ट्वीट किया, ”शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *