news

बड़ी खबरें, fatafat news, aaj tak ka news, mukhya Samachar,18 Aug Big News, aaj ka news, ajka News

सुप्रीम कोर्ट ने अन्नाद्रमुक  के प्रतीक चिन्ह को फ्रीज करने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया।  याचिका में चुनाव आयोग को अन्नाद्रमुक के दो पत्तों वाली प्रतीक चिन्ह को फ्रीज करने का निर्देश देने की मांग की गई थी।

मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट को लेकर भारतीय रेलवे ने अहम जानकारी साझा की है। रेलवे ने कहा कि  हालांकि बुलेट ट्रेन अगले साल यानि 2023 में चलनी थी, लेकिन महाराष्ट्र में जमीन अधिग्रहण की धीमी रफ्तार के कारण इसमें देरी हो रही है। इससे पहले कोरोना महामारी की वजह से प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करने में देरी हुई थी।

केंद्र सरकार ने कुछ यूट्यूब चैनल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है जिसके तहत  सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 8 यूट्यूब चैनल  को ब्लाक कर दिया है। भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा पर असर डालने वाली सामग्री परोसने के आरोप में ये कार्रवाई की गई है।

केंद्र सरकार ने 2020 में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की 36 घंटे की राजकीय यात्रा में शामिल आवास, भोजन, रसद आदि पर लगभग 38 लाख रुपये खर्च किए। इस बात की जानकारी विदेश मंत्रालय  ने केंद्रीय सूचना आयोग  को दी है ।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में पहली बार देसी नस्ल के मुधोल हाउंड  डॉग को शामिल किया गया है जहाँ  मुधोल हाउंड डॉग की ट्रेनिंग भी शुरू हो गई है

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के अवशेषों के लिए शिवसेना ने आवाज उठाई है।
और  पार्टी की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने इसके लिए केंद्र को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने नेताजी के अवशेषों को वापस लाने की गुहार लगाई। इस क्रम में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से अनुरोध किया है कि नेताजी की वतन वापसी की अंतिम इच्छा को पूरा करें।

माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने आज उत्तर प्रदेश और दिल्ली में कई स्थानों पर छापेमारी की गई जहाँ गाजीपुर लखनऊ और दिल्ली में स्थित परिसरों पर तलाशी ली जा रही है

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सरकारी आवास पर कनाडा के उच्चायुक्त कैमरून मैक से मुलाकात की जहाँ  इस दौरान सीएम योगी ने उन्हें ODOP का प्रतीक चिन्ह भेंट किया। बता दें कि सीएम योगी ने दुनियाभर के निवेशकों को यूपी में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया है

बाहुबली नेता व पूर्व विधायक राजन तिवारी को भारत-नेपाल बार्डर के पास से गिरफ्तार किया गया, उसके खिलाफ दिसम्बर 2005 में उत्तर प्रदेश के कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी हुआ था।

दिल्ली हाई कोर्ट ने महिला से दुष्कर्म के मामले में निचली अदालत के निर्णय को चुनौती देने वाली भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन की याचिका को निरस्त करते हुए  उनके खिलाफ तत्काल प्राथमिकी करने का आदेश दिया है।

पंजाब के पूर्व खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु के खिलाफ विजिलेंस ने जालंधर में जांच शुरू कर दी है। इस मामले को लेकर लुधियाना में विजिलेंस विभाग की तरफ से पर्चा दर्ज किया गया है। आशु पर दो हजार करोड़ रुपये के टेंडर घोटाले का भी आरोप लगा है।

हरियाणा के गुरुग्राम में भाजपा विधायक संजय सिंह  के पीए देवेंद्र उर्फ देवीलाल के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है। अतिरिक्त जिला उपायुक्त कार्यालय में लोकपाल के पद पर कार्यरत डा. भगवान सिंह ने मामला दर्ज कराया है।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूड़ी का स्‍वास्‍थ्‍य खराब हुआ जिसके बाद  आवश्यक परीक्षण के लिए  एम्‍स ऋषिकेश लाए गए

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लीज आवंटित करने के मामले में आज  भारत निर्वाचन आयोग में सुनवाई हुई जहाँ आज दोनों पक्षों की ओर से लिखित बहस दाखिल की गयी

मध्यप्रदेश के जबलपुर में RTO अधिकारी के घर ईओडब्ल्यू का छापा पड़ा जहाँ से  करोड़ों की संपत्ति बरामद हुई

जम्मू-कश्मीर कंबाईंड कॉम्पीटिटिव प्रिलिम्स के नतीजे घोषित हो गए , जहाँ  4 हज़ार 932 उम्मीदवार 21 नवंबर को देंगे मेंस

बंगाल में मवेशी तस्करी कांड की जांच कर रही सीबीआइ के हाथ कई महत्वपूर्ण तथ्य लगे हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी को पता चला है कि 2015 से 2017 के दौरान बीरभूम जिले में पुलिस अधीक्षकों को बार-बार बदला गया। उसी दौरान मवेशियों की सबसे ज्यादा तस्करी  हुई थी।

महाराष्ट्र में हरिहरेश्वर बीच के पास एक संदिग्ध नाव मिलने के बाद रायगढ़ जिले और आसपास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। जहाँ  नाव में 5 एके47 रफाल मिलने की खबर है, वहीँ डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा की ये नाव मस्कट से यूरोप जा रही थी जो आस्ट्रेलिया की है।

गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते ने वडोदरा शहर के पास एक निर्माणाधीन फैक्ट्री में छापेमारी के दौरान 225 किलोग्राम ड्रग्स मेफेड्रोन  जब्त कर छह लोगों को गिरफ्तार किया है जहाँ  अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 1,हज़ार 125 करोड़ रुपये है।

राजस्थान के जालोर में दलित बालक की मौत के मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई, और स्वजन को नौकरी देगी सरकार

कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल करने में भी लेमनग्रास फायदेमंद साबित होती है। इसमें कुछ खास तरह के  यौगिक पाए जाते हैं, जो कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल कम करने में सहायक होते हैं।

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। उम्मीदवार आधिकारिक साइट hal-india.co.in पर जाकर 9 सितम्बर तक अप्लाई कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *