newsराज्यशिक्षा

Bihar News: मुजफ्फरपुर की बागमती नदी में 30 बच्चों से भरी नऊ पलटी, 18 लापता

मुजफ्फरपुर का शहर बिहार में मुजफ्फरपुर में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां स्कूली बच्चों को ले जा रही एक नाव बागमती नदी में गिर गई। हादसे के समय नाव में लगभग 30 बच्चे सवार थे, जिनमें से 18 लापता हैं। 12 बच्चे बच गए हैं। NDF टीम ने घटना की सूचना मिलते ही स्थान पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया है। बच्चों को नदी से निकालने में भी स्थानीय गोताखोर शामिल हैं। पूरे क्षेत्र में इस घटना से हड़कंप मच गया है।

दो लोगों को बचाकर खुद डूब गया

ग्रामवासी ने बताया कि एक लड़के ने दो लोगों को बचाया। वह अपने आप को बचाने के लिए फिर से नदी में गया, लेकिन तेज बहाव में खुद ही डूब गया। 9वीं और 10वीं क्लास के बच्चे स्कूल जा रहे थे। बच्चों के साथ कुछ ग्रामीण भी नाव पर थे। कुछ काम करने जा रहे थे, इसलिए कुछ सामान लेने की जरूरत थी।

रस्सी पर बैठकर नाव पार कर रहे थे

पूर्वी शहरयार डीएसपी ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है। लोगों से भी घटना के बारे में पूछा जा रहा है। नाव पर कितने बच्चे और लोग सवार थे, यह स्पष्ट नहीं है। रस्सी ने नाव को पार कराया। रस्सी अचानक टूट गई। जो दुर्घटना का कारण बन गया है।

डीएम ने कहा कि 14-15  लोग बाहर आ गए हैं।

डीएम प्रणव कुमार ने कहा कि सभी टीमें बचाव में लगी हुई हैं। कितने लोगों को डूबा हुआ बताना मुश्किल है। 14 से 15 लोगों ने भाग लिया है। सुरक्षित निकालना हमारी पहली प्राथमिकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *