बिहार में टूट सकता है JDU-BJP गठबंधन, जेडीयू ने दिया बड़ा बयान।

बिहार की राजनीति में किसी बड़े भूचाल की आशंका है। बिहार में एक बार फिर JDU-BJP गठबंधन टूट सकता है. बताया जा रहा है कि एक दो दिन में जेडीयू बीजेपी से अलग होने का ऐलान कर सकती है. एक तरफ मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने जेडीयू के सभी विधायकों की बैठक बुलाई है तो कांग्रेस व जेडीयू ने भी अपने विधायकाें को पटना में रहने का निर्देश दिया है।

जेडीयू बीजेपी पर अपनी पार्टी तोड़ने का आरोप लगा रही है. जेडीयू हाल ही में पार्टी से इस्तीफा दे चुके आरसीपी सिंह के जरिए टूट की कोशिश का आरोप लगा रही है

आरसीपी सिंह ने जेडीयू को डूबता जहाज बताया और कहा कि नीतीश कुमार कभी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे. इसके उसके जवाब में ललन सिंह ने कहा कि जेडीयू डूबता नहीं, तैरता हुआ जहाज है. कुछ लोग इसे नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. कुछ लोग उस जहाज में छेद करना चाहते हैं. नीतीश कुमार ने उन लोगों की पहचान कर ली है, जो नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे थे.

वहीं, पिछले दिनों पटना में बीजेपी अपने विभिन्न मोर्चों की संयुक्त राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कर 200 विधानसभा सीटों के लिए रूप रेखा तैयार की तो इसके जवाब में जेडीयू ने कहा है कि उसकी तैयारी सभी 243 सीटों के लिए है. ऐसे में राष्ट्रीय नीति आयोग की बैठक ही नहीं पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व वाले चार कार्यक्रमों में नीतीश कुमार के ना शामिल होने की वजह से भी कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: