newsराज्य

त्रिपुरा विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने इन दो उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा, बूथ स्तर पर अभियान शुरू

त्रिपुरा के सिपाहीजला जिले में धनपुर और बॉक्सानगर विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव

(Tripura assembly bypolls) में भाजपा (BJP) ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। भाजपा ने बॉक्सनगर विधानसभा सीट के लिए तफज्जल हुसैन और धनपुर क्षेत्र के लिए बिंदू देबनाथ को नामित किया है। उपचुनाव 5 सितंबर को होंगे और वोटों की गिनती 8 सितंबर को होगी। नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 17 अगस्त होगी। त्रिपुरा के सिपाहीजला जिले में धनपुर और बॉक्सानगर विधानसभा क्षेत्रों में 5 सितंबर को उपचुनाव होने वाले है। इसी को देखते हुए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

पार्टी के एक नेता ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया की भाजपा ने बॉक्सनगर विधानसभा सीट के लिए तफज्जल हुसैन और धनपुर क्षेत्र के लिए बिंदू देबनाथ को नामित किया है। बता दें कि सीपीआई (एम) विधायक समसुल हक की मृत्यु के कारण बॉक्सानगर निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव आवश्यक हो गया है।

बूथ स्तर पर अभियान शुरू

भाजपा द्वारा नामित किए गए उम्मीदवारों में हुसैन बॉक्सानगर के स्थानीय नेता हैं, जबकि देबनाथ धनपुर में पार्टी के मंडल अध्यक्ष हैं। त्रिपुरा भाजपा के मीडिया प्रभारी सुनीत सरकार ने कहा, ‘वरिष्ठ नेता आज से बूथ स्तर पर अभियान शुरू करने के लिए बोक्सानगर और धनपुर जा रहे हैं। हमारे उम्मीदवार गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।’

चुनावी मैदान में सीपीआई (एम) नेता ने किसको उतारा?

केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक के धनपुर के विधायक पद से इस्तीफा देने के कारण उस सीट पर उपचुनाव कराना जरूरी हो गया। सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले वाम मोर्चे ने धनपुर और बॉक्सानगर विधानसभा क्षेत्रों के लिए कौशिक चंदा और मिजान हुसैन को अपने उम्मीदवारों के रूप में मैदान में उतारा है। नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 17 अगस्त होगी, जबकि अगले दिन स्क्रूटनी की जाएगी। उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती 8 सितंबर को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *