news

बीजेपी विधायक टी राजा सिंह को पुलिस ने फिर से गिरफ्तार कर लिया है. एक पुराने मामले में हैदराबाद की पुलिस ने की कार्रवाई

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता टी राजा सिंह (T Raja Singh) को पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के आरोप में हैदराबाद पुलिस ने आज एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया. उन्हें भारी प्रदर्शनों के बीच 23 अगस्त को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. हालांकि उन्हें कोर्ट से उसी दिन जमानत मिल गई थी. इसके बाद प्रदर्शन और तेज हो गए. प्रदर्शनकारी उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे.

राजा सिंह ने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी और धर्म विशेष की आलोचना करते हुए सोमवार को एक वीडियो जारी किया था। वीडियो में सिंह कथित तौर पर धर्म के खिलाफ कुछ टिप्पणी करते दिख रहे हैं। वीडियो सोशल मीडिया मंचों पर प्रसारित होने के बाद पुलिस ने उन्हें मामले में गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, बाद में एक स्थानीय अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी।

सिंह के बयान के बाद ही भारी प्रदर्शन शुरू हो गए. बुधवार को शहर के कुछ हिस्सों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया. तेलंगाना के गृह मंत्री महमूद अली ने कहा कि सरकार कानून-व्यवस्था के मुद्दों पर कोई समझौता नहीं करेगी और अन्य धर्मों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले लोगों को बर्दाश्त नहीं करेगी और कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *