newsदेश

Cabinet Secretariat Recruitment 2023: मंत्रिमंडल सचिवालय में निकली 125 डिप्टी फील्ड ऑफिसर की भर्ती

Cabinet Secretariat DFO Recruitment 2023 भारत सरकार के मंत्रिमडल सचिवालय में डिप्टी फील्ड ऑफिसर (डीएफओ)-टेक्निकल के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन नवीनतम रोजगार समाचार में जारी किया गया है। कुल 125 पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें से से सबसे 60 रिक्तियां कंप्यूटर साइंस/इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी विषय के लिए हैं जबकि 46 रिक्तियां इलेक्ट्रॉनिक्स और/या कम्यूनिकेशन विषय के लिए निकाली गई हैं।

 मंत्रिमंडल सचिवालय में सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। भारत सरकार के मंत्रिमडल सचिवालय में डिप्टी फील्ड ऑफिसर (डीएफओ)-टेक्निकल के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। नवीनतम रोजगार समाचार में प्रकाशित विज्ञापन के अनुसार मंत्रिमंडल सचिवालय में डीएफओ (टेक्निकल) के कुल 125 पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें से से सबसे अधिक 60 रिक्तियां कंप्यूटर साइंस/इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी विषय के लिए हैं, जबकि 46 रिक्तियां इलेक्ट्रॉनिक्स और/या कम्यूनिकेशन विषय के लिए निकाली गई हैं।

Cabinet Secretariat Recruitment 2023: ऐसे करें आवेदन

मंत्रिमंडल सचिवालय में डीएफओ (टेक्निकल) भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार रोजगार समाचार में प्रकाशित विज्ञापन में ही दिए गए अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से ऑफलाइन मोड में अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस अप्लीकेशन फॉर्म को भरकर और मांगे गए डॉक्यूमेंट्स की प्रतियों के साथ इस पते पर साधारण डाक से जमा कराना होगा – पोस्ट बैग नं.001, लोधी रोड हेड पोस्ट ऑफिस, नई दिल्ली – 110003। आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि 6 नवंबर 2023 निर्धारित की गई है।

Cabinet Secretariat Recruitment 2023: कौन कर सकता है आवेदन?

हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को मंत्रिमंडल सचिवालय में डीएफओ (टेक्निकल) भर्ती के लिए निर्धारित योग्यता मानदंडों को जान लेना चाहिए। सचिवालय द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार इस भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या इंजीनियरिंग संस्थान से इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी या साइंस विषयों में मास्टर्स डिग्री उत्तीर्ण की हो। साथ ही, ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग के 2021 या 2022 या 2023 संस्करण में वैलिड गेट स्कोर प्राप्त किए हों। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़े वर्गों तथा अन्य वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए मंत्रिमंडल सचिवालय DFO भर्ती 2023 अधिसूचना देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *