newsदेशनरेंदर मोदीविदेश

कनाडा उच्चायोग ने सोशल मीडिया धमकियों के कारण कर्मचारियों की सुरक्षा की मांग की

नाडाई दूतावास ने कहा कि भारत में उनके कर्मचारियों को सोशल मीडिया पर खतरा है। यही कारण है कि उसने भारत सरकार से अपने राजनयिकों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है। कनाडा उच्चायोग ने कहा कि भारत में सभी वाणिज्य दूतावास और हमारा उच्चायोग जो खुले और काम कर रहे हैं, ग्राहकों को सेवा देना जारी रखेंगे।

क्या है कनाडाई उच्चायोग का दावा?

इसके साथ ही कनाडाई उच्चायोग ने दावा करते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर भारत में उनके कर्मचारियों के लिए धमकियां दी जा रही है। इसलिए उसने भारत सरकार से अपने राजनयिकों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है।

क्या कहा कनाडा उच्चायोग ने?

कनाडा उच्चायोग ने कहा, “हमारा उच्चायोग और भारत में सभी वाणिज्य दूतावास खुले हैं और काम कर रहे हैं वे आगे भी ग्राहकों को सेवा देना जारी रखेंगे। ग्लोबल अफेयर्स कनाडा हमारे मिशनों और कर्मियों की सुरक्षा की लगातार निगरानी करता है। उन्होंने कहा कि ओटावा को उम्मीद है कि नई दिल्ली भारत में अपने राजनयिकों और वाणिज्य दूतावास अधिकारियों की सुरक्षा प्रदान करेगी।

आपको मालूम हो कि खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के मर्डर के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। ऐसे में दोनों देश कई बड़े फैसले ले रहे हैं इसी दौरान बढ़े राजनयिक तनाव के बीच कनाडा उच्चायोग की तरफ से यह टिप्पणियां आईं

भारत ने कनाडा के आरोपों को किया खारिज

कनाडा के तमाम आरोपों को भारत ने 20 सितंबर (मंगलवार) को ‘बेतुका’ कहकर खारिज कर दिया है और इस मामले में ओटावा द्वारा एक भारतीय अधिकारी को निष्कासित करने के बदले में एक वरिष्ठ कनाडाई राजनयिक को निष्कासित कर दिया।

वहीं, 21 सितंबर को कनाडा आयोग ने कहा कि ग्लोबल अफेयर्स कनाडा, कनाडा के राजनयिक और कांसुलर संबंधों को संभालता है। मौजूदा माहौल तनाव से भरा हुआ है, इसलिए हमने भारत में कर्मचारियों की उपस्थिति को अस्थायी रूप से समायोजित करने का निर्णय लिया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *