news

Canada: कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या, NIA ने कहा भगोड़ा

 कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के पंजाबी बहुल सरे शहर में गुरु नानक सिख गुरुद्वारे में उसे गोली मारी गई। वो इस गुरु नानक सिख गुरुद्वारे का अध्यक्ष था।  कनाडा में रह रहे खालिस्तान आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की एक गुरुद्वारे में हत्या कर दी गई है। ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के पंजाबी बहुल सरे शहर में गुरु नानक सिख गुरुद्वारे में उसे गोली मारी गई। वो इस गुरु नानक सिख गुरुद्वारे का अध्यक्ष था।

सिख फॉर जस्टिस का था मेंबर

निज्जर अलगाववादी संगठन, सिख फॉर जस्टिस (SFJ) का एक एक्टिव मेंबर था जिसको लेकर भारत भी अलर्ट मोड में था। उसने ब्रैम्पटन शहर में खालिस्तान जनमत संग्रह के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पहले निज्जर के खिलाफ कथित रूप से आतंकी हमलों की साजिश रचने के आरोप में आरोप पत्र दायर किया था। भारत ने कनाडा के अधिकारियों से पंजाब में आतंकवादी गतिविधियों में कथित संलिप्तता के लिए निज्जर के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था।

NIA ने 10 लाख का रखा था इनाम

भारत की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बीते साल जुलाई में निज्जर पर 10 लाख का इनाम रखा था। निज्जर पर पंजाब के जालंधर में एक हिंदू पुजारी की हत्या करने का आरोप था। पुजारी की हत्या की साजिश खालिस्तान टाइगर फोर्स ने रची थी, जिसका निज्जर प्रमुख था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *