newsराज्य

वनकर्मियों पे लगा घर जलाने का आरोप गुसाए ग्रामीणों ने घंटो तक सड़क को किया जाम

मंगलवार को करीब 3 बजे पूर्व मदनपुर वन प्रक्षेत्र के कक्ष संख्या M / 4 में अरगना टोला गाँव के सीमा से सटे स्थल पर.  छापेमारी करने हेतू जंगल के जमीन पे बने एक घर को हटाने को कहा। जहा घर मे रहने वाली रिता देवी ने गार्डो को घर उजाड़ने से मना किया, और घर मे बेटी की शादी की वजह से कुछ दिनों का टाइम मांगा।

गार्डो के डर है पीड़िता रिता ने कुछ महिलाओ के साथ मदनपुर रेंजर से मिलने पहुंची।जहा रेंजर अनिता राज ने उनकी कुछ सुनने से मना किया। रेंजर ने भारी वनकर्मियों के साथ वहा पहुंची और उजाड़ने का आदेश दिया। गुसाये ग्रामीणों ने सड़क को भी जाम कर दिया।

पीड़ित रिता देवी ने बताई की मेरी बेटी की शादी की, और मै सभी समान एकजुट कर लिए थे, वनकर्मियों के द्वारा मेरे घर मे आग लगा दिया गया।सभी समान जल गया है। वर्तमान मे मेरे घर मे कुछ खाने के लिए भी नहीं है, पीड़िता रिता देवी का रो रो कर बुरा हाल है।

आपको बता दे की रिता देवी का पति का भी कुछ दिनों पहले मृत्यु हो गयी है। रिता देवी के छह बेटी और दो बेटे है, जिनका पालन पोषण सब रिता के हि ऊपर निर्भर है।मदनपुर रेंजर अनिता राज ने बताई की सूचना मिली थी की उस घर मे 50 से अधिक लकड़ी के गुल्ली रखा हुआ है, वनकर्मियों को जब वहा भेजा तो घर के लोगो ने वनकर्मियों से बुरा बर्ताव किया गया। और जब मै वहा पहुंची तो घर वालो ने उस घर मे आग लगा दी।

घर वालो के चिलाने पे गाव के लोगो ने मेरे कुछ वनकर्मियों को बंधक बना लिया और मार पीट भी किये।आपको बता दे की गुसाए गाव के लोगो ने घंटो तक सड़क जाम कर दिया। जब अंचलाधिकारी को इसकी सूचना मिली तो मौके पे जाम को हटाने की कोसिस की गाव वालो ने जाम हटाने से मना किया। अंचलाधिकारी ने संतावना देते हुए कहा की इसकी जो भी मूवावजा होगी दिलाई जाएगी, काफी मस्कत के बाद जाम को हटाया जा सका। उसके बाद आवागमन सुचारु रूप से चालु हो सका.

पश्चिमी चम्पारण बगहा से चन्दन कुमार की रिपोर्ट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *