news

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में फटा बादल, अचानक आई बाढ़ से पूरा गांव तबाह, कई लापता

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में शुक्रवार देर रात बादल फटने से हर ओर तबाही का मंजर दिखाई दिया। बादल फटने से एक गांव पूरी तरह से तबाह हो गया है। इस हादसे में 2 की मौत हो गई है, जबकि 11 लोग लापता बताया जा रहे हैं।

पहाड़ी से बरसाती पानी के साथ आया मलबा धारचूला बाजार में कई घरों में घुस गया. बाजार की सड़क भी मलबे से पट गई. सड़क में पार्क किए गए वाहन भी मलबे में दब गए. मल्ली बाजार, ग्वाल गांव, खोतीला में सड़कों पर मलबा जमा हो गया है. वहीं बादल फटने से नेपाल में मकानों के ध्वस्त होने और कई लोगों के लापता होने की अपुष्ट सूचना है. पिछले दिनों एलधार नामक स्थान पर हुए भूस्खलन के बाद से खतरा बना हुआ है. तब भूस्खलन के साथ बोल्डर गिरने से चार मकान ध्वस्त हो गए थे. इस स्थान पर जिनके मकान हैं वह लोग अभी भी अन्य सुरक्षित स्थानों पर रह रहे हैं. शुक्रवार की रात एक बार फिर मलबा आने से लोग असुरक्षित महसूस करने लगे हैं. भारी बारिश के कारण काली नदी का जल स्तर भी काफी बढ़ गया. तटबंध के ऊपर नदी बहने लगी. इससे लोग सहमे नजर आए.

एसडीआरएफ, पुलिस राहत कार्य मे जुटे

काली नदी किनारे धारचूला नगर पालिका की गौशाला ध्वस्त हो पांच गायें बह गईं। तटबन्ध बह गए। खोतिला में पुल बह गया। सूचना मिलते ही आपदा प्रबंधन, राजस्व दल, एसडीआरएफ, पुलिस राहत कार्य मे जुटे है। हैलीकॉप्टर से राहत सामग्री खोतिला पहुचाई जा रही है। प्रभावितों को सुरक्षित स्थानों पर पहुचाया जा रहा है।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *