newsखेल

एशिया कप से पहले Ravi Shastri का बड़ा बयान

Shikhar Dhawan के साथ हो रही नाइंसाफी! नहीं मिलता है क्रेडिट’,

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) काफी समय से मैदान से दूर नजर आ रहे है। भले ही धवन इस वक्त टीम से बाहर चल रहे हो, लेकिन ये भूला नहीं जाता है कि उन्होंने टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिताए है।

साल 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में भी भारत को चैंपियन बनाने में धवन का बड़ा योगदान रहा था, लेकिन उन्हें लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है।

उन्होंने हाल ही में बताया था कि वह खुद को फिट रखते है ताकि जब भी उन्हें मौका मिले तो वह हमेशा खेलने के लिए तैयार हो। बता दें कि धवन को एशिया कप स पहले एक भी सीरीज में मौका नहीं मिला।

उन्हें एशियन गेम्स व आयरलैंड सीरीज के लिए भी टीम में जगह नहीं मिली। इस बीच पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने इस ओपनर को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

Ravi Shastri ने Shikhar Dhawan की तारीफ में पढ़े कसीदे

दरअसल, टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री   ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा कि कि शिखर धवन को लोग उतना क्रेडिट नहीं देते जो उन्हें मिलना चाहिए। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं। जब साल 2019 में हम विश्व कप के सेमीफाइनल में हारे थे तो उन्हें टीम ने काफी मिस किया था। बता दें कि उस वर्ल्ड कप में धवन (  शुरुआती फेज के बाद चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था। शास्त्री ने आगे कहा कि टॉप आर्डर में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज का होना टीम को काफी फायदा दिला सकता है। जब गेंद स्विंग होती है तो दाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए वो अंदर आती है, लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए बाहर जाती और बल्लेबाज को रन बनाने में काफी आसानी रहती है।

Ravi Shastri ने भारतीय बल्लेबाजी क्रम को लेकर दिया बयान

साथ ही रवि शास्त्री ने आगामी टूर्नामेंटों के लिए भारतीय बल्लेबाजी क्रम के शीर्ष 7 में 2 धाकड़ बाएं हाथ के खिलाड़ियों की अहमियत बताई। उन्होंने कहा कि शीर्ष सात में दो स्थान हैं जहां मुझे लगता है कि दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों को आना चाहिए।

यहीं पर चयनकर्ता का रोल देखा जाता है, ऐसा इसलिए क्योंकि वे देख रहे हैं और वे जानते हैं कि कौन सा खिलाड़ी कितना आकर्षक है। अगर तिलक वर्मा आकर्षक हैं, तो उन्हें अंदर लाए या फिर जयसवाल आकर्षक हैं, तो उन्हें अंदर लाए, लेकिन शीर्ष पर दो ऐसे धाकड़ बल्लेबाजों को जरूर रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *