Midday News 30 April | दोपहर की फटाफट खबरें | #Corona Lockdown | Breaking News | Mobile News

1 इजरायल में धार्मिक सभा में मची भगदड़, 44 लोगों की गयी जान; 50 से अधिक घायल। वही अमेरिका से मेडिकल उपकरण का मदद लेकर भारत पहुंचा पहला विमान।  

2 केंद्र सरकार ने छह महीने के लिए मेडिकल तरल आक्सीजन और आकसीजन सिलेंडर की कीमत कम की। मंत्रालय ने इसकी आधिकारिक सूचना दी।

3  आप विधायक शोएब इकबाल ने की दिल्ली मे राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग। कोरोना से बिगडते हालात और सरकार की अव्यवस्था को देखकर हाई कोर्ट से आदेश देने की मांग की ।

4 देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,86,452 नए मामले सामने आए हैं। अच्छी खबर ये है की इस दौरान 2,87,081 लोग कोरोना से ठीक हो कर घर भेजे गए कोरोना पर केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक आज, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे हालात की समीक्षा

5  चारा घोटाले मे हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद आज 12 दिन बाद जेल से निकले लालू यादव। जदयू मे खुशी की लहर।

6   मुम्बई के पूर्व कमिश्नर परमवीर सिंह हाई कोर्ट मे याचिका देकर कहा मेरे खिलाफ महाराष्ट्र सरकार के एकशन पर लगे रोक। परमवीर सिंह ने मुकेश अंबानी के घर के आगे मिली संदिग्ध कार मामले मे सचिन वाझे और गृहमंत्री अनिल देशमुख पर मिलीभगत का आरोप लगाया था।

7  देशभर मे आकसीजन पहुंचा ने के लिए आइटी सी ने लिंडे से किया गठजोड़।कहा मेडिकल आकसीजन के परिवहन के लिए 24 क्रायोजेनिक कंटेनर का आयात किया जाएगा।

8 *सीबीएसई ने संबद्धता के लिए आवेदन की तिथि 30 जून तक बढायी। स्कुलो को इसके लिए कोई लेट. फीस नहीं देनी होगी।

9* महाराष्ट्र मे अभी आएगी कोरोना की तीसरी लहर।उद्धव ठाकरे ने कहा  जुलाई अगस्त मे आएगी तीसरी लहर।हम अभी से ही आगे के लिए तैयार हैं।

10* यूपी के सीएम योगी ने 15 दिन मे कोरोना को हराया। जांच रिपोर्ट आई निगेटिव। उधर लखनऊ के गोमतीनगर के टेंडर पाम हास्पिटल मे 5 मरीजों की कोविद से जान चली गयी । परिजनों ने कहा आक्सीजन की कमी  थी ।

11*हरियाणा सरकार ने कोरोना के कारण स्कूल कालेज और सभी शिक्षण संस्थानों को 31 मई बंद करने का आदेश दिया है। आंगनबाड़ी के अंतर्गत चल रहे क्रेच भी बंद रहेंगे।

12*/उत्तराखंड मे नकली रेमडेसीवीर बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़। पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया।

13* पटना मे मैट्रिक और इंटर के फर्जी सर्टिफिकेट पर 8 साल से कार्यरत शिक्षक पर केस दर्ज। पटना के दौलतपुर धनरूआ प्राथमिक विद्यालय मे पंचायत शिक्षक थे सुभाष कुमार।

14*  शमसान घाट पैट अंतिम संस्कार के लिए राजस्थान सरकार के नि:शुल्क दावे के बावजूद उन्हें पंद्रह हजार रुपए दलालों को देने पड़ रहे हैं। इसका खुलासा उदयपुर के न्यायाधीश कुलदीप सोनी ने किया, जो गुरुवार रात उदयपुर शहर के हिरणमगरी स्थित श्मशानों की जांच के लिए पहुंचे थे ।

15* पीएम केयर्स मे अपनी गुल्लक तोडकर दान करनेवाली बच्ची की मौत की खबर झूठी निकली । अब  झूठी खबर फैलाने वालो पर होगा कार्रवाई।

उधर  देश के पूर्व अटार्नी जनरल सोली सोरावजी का कोरोना के कारण आज निधन हो गया।

16* वैक्सीन की कमी पर बोली किरन खेर। चंडीगढ़ मे और राज्य से ज्यादा वैक्सीन है।

17* उत्तराखंड में एक मई से शुरू होनेवाले वैक्सीनेशन मे सहयोग करेंगे एनसीसी और एन एस एफ के छात्र। शिक्षामंत्री डा धनसिंह रावत ने जानकारी दी।

18*बीटीएसी ने निकाले 584 पदो पर भर्ती । 5 मई को है आवेदन की अंतिम तारीख। बिहार तकनीक सेवा आयोग के आधिकारिक बेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है।

19*आईपीएल 14  मे दिल्ली कैपिटल और कलकत्ता नाईट राइडर्स के बीच चल रहे मैच के दौरान शिखर धवन और दिनेश कार्तिक लड़ने लगे। कार्तिक ने शिखर धवन ने खिलाफ स्टंपिंग की अपील की तो थर्ड अंपायर को इसका नतीजा बताना पड़ा।

20* ऋषि कपूर को याद कर भावुक हुयी बेटी रिद्धिमा कपूर। ट्वीट कर कहा कि काश मै आपको सुन सकती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *