एडस पर जागरूकता लाने के लिए खेला गया क्रिकेट मैच

राज्य स्वास्थ्य समिति ने 7 ओवर में 44 रन बना जीता मैच

पटना, 28 जनवरीः

एड्स जैसे यौन संचारित रोगों की रोकथाम और इससे बचाव के प्रति जागरूकता लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है. इस कड़ी में गणतंत्र दिवस के मौके पर पटना काॅलेज परिसर के खेल मैदान में राज्य स्वास्थ्य समिति बनाम बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति के बीच दोस्ताना क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया. आयोजन के केंद्र में एड्रस से जुड़ी जानकारी, बचाव व इलाज के लिए हेल्पलाइन नंबर 1097 का प्रचार प्रसार करना था.

बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति दवारा एचआइवी एड्स को लेकर जागरूकता व स्वैच्छिक रक्तदान को बढ़ावा देने के लिए समय समय पर विभिन्न प्र्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है. इसी क्रम में एड्स हेल्पलाइन नंबर 1097 के प्रचार प्रसार को लेकर 26 व 27 जनवरी को जागरूकता सह प्रदर्शनी क्रिकेट मैच का आयोजन पटना काॅलेज के खेल परिसर में किया गया. क्रिकेट मैच में पटना के विभिन्न काॅलेजों के रेड रिबन क्लब सदस्य, एनसीसी कैडेट, नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक,राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक, राज्य स्वास्थ्य समिति व बिहार राज्य एड्रस नियंत्रण समिति के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने हिस्सा लिया.
बिहार राज्य एडस नियंत्रण समिति ने मैच में टाॅस जीत कर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. खिलाड़ियों ने 15 ओवर में 43 रन बनाये. पहली पारी में राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार के गेंदबाजों ने 9 विकेट लेते हुए शानदार प्रदर्शन किया. साथ ही मजबूत फील्डिंग कर रन बचाते हुए लोगों की प्रशंसा बटोरी.
जवाबी परी में राज्य स्वास्थ्य समिति की ओर से सलामी बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 7 ओवर में 44 रन बनाकर 9 विकेट से जीत हासिल कर ली. अच्छी गेंदबाजी के लिए अनिल कुमार को मैन आॅफ द मैच का खिताब दिया गया. राज्य स्वास्थ्य समिति के टीम मैनेजर विनोद कुमार श्रीवास्तव ने इस जीत के लिए सभी खिलाड़ियों को धन्यवाद दिया.
मैच आयोजन के दौरान राज्य स्वास्थ्य समिति के प्रशासी पदाधिकारी खालिद अरशद, उप सचिव सह टीम के कप्तान राजेश कुमार, अपर निदेशक वित्त सह टीम के उप कप्तान योंगेंद्र प्रसाद, राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी डाॅ सज्जाद अहमद, सहायक निदेशक मदन लाल गुप्ता, टीम उप प्रबंधक मैथिली शरण सिंह व अन्य वरीय पदाधिकारी मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: