newsराज्यशिक्षा

Delhi Judicial Service Exam 2023: दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी, 53 पद, मंगलवार से

Delhi Judicial Service Exam 2023 दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा 2023 के लिए अधिसूचना आज यानी सोमवार 6 नवंबर को जारी की। उम्मीदवार 7 नवंबर को सुबह 10 बजे से शुरू हो रही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से अप्लाई कर सकेंगे। ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 22 नवंबर (शाम 5.30 बजे तक) निर्धारित की गई है।

HIGHLIGHTS

  1. अधिसूचना आज यानी सोमवार, 6 नवंबर को जारी की गई
  2. 7 नवंबर को सुबह 10 बजे से शुरू हो रही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया
  3. ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 22 नवंबर है
  4. परीक्षा शुल्क सामान्य उम्मीदवारों के लिए 1500 रुपये
  5. एससी/एसटी/दिव्यांगों के लिए 400 रुपये है

नोटिफिकेशन के मुताबिक दिल्ली ज्यूडिशियल सर्विस एग्जाम 2023 के दो चरण होंगे। पहले चरण में प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, जिसकी तारीख घोषित भी कर दी गई है। प्रिलिम्स एग्जाम 10 दिसंबर 2023 को सुबह 11 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक की एकल पाली में किया जाएगा। इस चरण में सफल घोषित उम्मीदवारों के लिए मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसमें पहले लिखित परीक्षा और फिर वॉइवा-वोस का आयोजन किया जाएगा।

Delhi Judicial Service Exam 2023: आवेदन मंगलवार से

ऐसे जो उम्मीदवार दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं और इस बार परीक्षा में सम्मिलित होना चाहते हैं, मंगलवार, 7 नवंबर को सुबह 10 बजे से शुरू हो रही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से अप्लाई कर सकेंगे। दिल्ली उच्च न्यायालय ने प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 22 नवंबर (शाम 5.30 बजे तक) निर्धारित की गई है। आवेदन के लिए ऑनलाइन फॉर्म का लिंक दिल्ली उच्च न्यायालय की

Delhi Higher Judicial Service Exam 2023: Apply Now For District Judge  Position In Delhi High Court आधिकारिक वेबसाइट, delhihighcourt.nic.in पर एक्टिव किया जाएगा।

 

दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा 2023 में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को निर्धारिक परीक्षा शुल्क का भुगतान ऑनलाइन आवेदन के दौरान ही करना होगा। शुल्क सामान्य उम्मीदवारों के लिए 1500 रुपये निर्धारित किया गया है, जो कि एससी / एसटी / दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 400 रुपये ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *