दिनभर की बड़ी खबरें. 15th November 2020

1. अमेरिका में सड़को पर उतरे डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थक, राष्ट्रपति चुनाव में धांधली का लगाया आरोप.

2.  भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के गिलगित-बाल्टिस्तान में होने वाले चुनावों को लेकर दर्ज करया कड़ा विरोध, कहा – रणनीतिक रूप से गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र भारत के केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर का हैं हिस्सा.

3. बिहार में नई सरकार के गठन को लेकर आज हुई एनडीए के विधायक दल की बैठक,   नीतीश कुमार को चुना गया विधायक दल का नेता,  इस तरह एक बार फिर नीतीश कुमार लेंगे बिहार के सीएम पद की शपथ.

4. NDA विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार के नाम पर मुहर लगने के बाद नीतीश कुमार ने बिहार के राज्यपाल फागू चौहान के समक्ष पेश किया सरकार बनाने का दावा, राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार को सरकार बनाने का दिया निमंत्रण.

5 कल पटना में  शाम  4.30  बजे सांतवी बार बिहार के सीएम पद की शपथ लेगें नीतीश कुमार, वहीं डिप्टी सीएम के पद को अब भी सस्पेंस बरकार.  

6. भारत में बनेगी दुनिया की पहली उड़ने वाली कार,  2.43 करोड़ रुपये होगी शुरवाती कीमत.

7. दिल्ली में कोरोना की रफ्तार थामने को एक्शन में आए गृहमंत्री अमित शाह, दिल्ल के  CM केजरीवाल और LG अनिल बैजल के साथ की बैठक.

8. मणिपुर के सीएम एन. बिरेन सिंह को भी हुआ कोरोना, खुद ट्विट कर दी जानकारी.

9. पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने राज्य की ममता बनर्जी सरकार को घेरा, कहा – असमाजित तत्वों और राष्ट्र-विरोधी लोगों का अड्डा बन चुका है बंगाल, राज्य की स्थिति अब कश्मीर से भी बदतर.

10 . FPI निवेशको को पसंद आ रहा भारतीय बाजार, नवंबर में किया 35109 करोड़ रूपये का निवेश.

11.  7वीं बार बिहार के सीएम पद की शपथ लेने से पहले बोले नीतीश कुमार – कहा मैं नहीं बनना चाहत था फिर बिहार का सीएम, बीजेपी  के नेताओं के आग्रह पर स्वीकारा पद.

12.  यूपी के बसपा अध्यक्ष पद से हटाए गए पूर्व सांसद मुनकाद अली, बसपा सुप्रीमो मायावती ने भीम राजभर को यूपी का नया प्रदेश अध्यक्ष किया नियुक्त.

13. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 11 विधायकों को बनाया जिला विकास समितियों का अध्यक्ष, भाजपा MLA जितेन्द्र महाजन  को भी मिली जगह.

14. झारखंड की स्थापना को आज 20 साल हुए पूरे,  राज्यपाल द्रौपदी मुर्मु और CM हेमंत सोरेन  ने दी राज्यवासियों को बधाई.

15. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने ऑनलाइन फर्नीचर रिटेलर Urban Ladder की 96 फीसद हिस्सेदारी का  किया अधिग्रहण, RIL की इकाई ने 182.12 करोड़ रुपये में किया ये सौंदा.

16. इस साल अप्रैल से अक्टूबर के दौरान सोने के आयात में आई 47 फीसद की कमी, चांदी का इम्पोर्ट भी घटा

17. एक रिसर्च के मुताबिक लाल मिर्च का नियमित सेवन करने से उम्र लंबी होती है. वैज्ञानिकों  ने लाल मिर्च में मौजूद इसके तेज और तीखें गुणों को शरीर के लिए बताया है लाभदायक.

18.  न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर “सोफी डिवाइन बनीं”  WBBL में 100 छक्के जड़ने वाली पहली खिलाड़ी, लगा बधाइयों का तांता.  

19.  भोजपुरी एक्ट्रेस स्मृति सिन्हा ने कराया बोल्ड फोटोशूट, सोशल मीडिया पर  वायरल हुई तस्वीरें.

20. ‘स्कैम 1992’ फेम प्रतीक गांधी ने की बॉलीवुड डेब्यू की घोषणा, मूवी ‘रावण लीला ले बॉलीवुड में रखेंगे कदम.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: