newsदेश

‘ईस्ट इंडिया, PFI और इंडियन मुजाहिदीन में भी INDIA है, नाम रख लेने से कुछ नहीं होता’ विपक्ष पर जमकर बरसे मोदी

पीएम मोदी ने मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा दिशाहीन विपक्ष आज तक नहीं देखा। प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों के गठबंधन का I.N.D.I.A. नाम रखने पर कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी में भी इंडिया है और इंडियन मुजाहिद्दीन में भी इंडियन है। सिर्फ नाम रख लेने से क्या होता है? भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल (BJP Parliamentary Party Meeting) की बैठक मंगलवार को आयोजित की गई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime minister Narendra Modi), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और पीयूष गोयल समेत कई केंद्रीय मंत्री और सांसद मौजूद रहे। इस बैठक में पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में विपक्षी गठबंधन इंडिया पर कटाक्ष करते हुए ईस्ट इंडिया कंपनी और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया जैसे नामों का हवाला देते हुए कहा कि केवल देश के नाम के इस्तेमाल से लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता है। इंडियन मुजाहिद्दीन के नाम में भी इंडिया है। ईस्ट इंडिया कंपनी ने भी अपने नाम में इंडिया जोड़ा था।

भाजपा संसदीय दल को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विपक्ष हताश और निराश है

उसके आचरण से पता चलता है कि उसने विपक्ष में बने रहने का मन बना लिया है। उन्होंने विश्वास जताया कि लोगों के समर्थन से 2024 के चुनाव के बाद भाजपा सत्ता में आएगी और उनकी सरकार के अगले कार्यकाल में भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

विपक्षी दलों द्वारा अपने ‘INDIA’ के नाम पर एकजुट होने पर मोदी ने उन पर पलटवार करते हुए कहा कि यह सिर्फ लोगों को गुमराह करने का एक प्रयास है। प्रधानमंत्री ने इस दौरान ‘इंडिया’ नाम के साथ कई संगठनों का नाम लिया ताकि यह स्पष्ट किया जा सके कि उनके नामकरण में ऐसा शब्द होने से कुछ भी नहीं बदलता है।

प्रधानमंत्री ने कहा ऐसा दिशाहीन विपक्ष आज तक नहीं देखा है। उन्होंने कहा कि लगता है विपक्ष को लंबे वक्त तक सत्ता में आने की इच्छा नहीं है। वहीं, बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हमें अपने पीएम पर गर्व है। हम 2024 में सत्ता में वापस आ रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *