Election 2023newsराज्य

Election 2023: डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस! अखिलेश की तारीफ में दिग्विजय सिंह ने कही ये बात; कमलनाथ को दी नसीहत

मध्य प्रदेश में इस साल नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने ही चुनावों को लेकर एक दूसरे पर हमला करना शुरू कर दिया है। वहीं, इस बीच सपा और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर भी विवाद छिड़ गया है।

किसी के बारे में ऐसा कुछ नहीं कहना चाहिए- दिग्विजय सिंह

शुरुआत से ही दोनों पार्टियां एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाती हुई दिखाई दे रही हैं। वहीं, अब मध्य प्रदेश में सपा और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का भी बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने क्या कहा, मुझे नहीं पता कि उन्होंने कैसे कहा, लेकिन किसी के बारे में ऐसा कुछ नहीं कहना चाहिए…कमलनाथ ने मेरे पास एक टीम भेजी… बैठक में चर्चा हुई कि सपा 6 सीटें मांग रही है… मैंने कमलनाथ को रिपोर्ट भेजी कि हम उनके (सपा) के लिए 4 सीटें छोड़ सकते हैं… मैंने भी पूछा कार्यसमिति की बैठक में केंद्रीय नेतृत्व ने कहा कि इंडिया एलायंस से हमारा क्या संबंध होना चाहिए…

दिग्विजय सिंह ने की अखिलेश यादव की तारीफ

दिग्विजय सिंह ने आगे कहा कि उन्होंने (कमलनाथ) इसे प्रदेश नेतृत्व पर छोड़ दिया…इंडिया एलायंस लोकसभा चुनाव तो साथ मिलकर लड़ेगा लेकिन राज्य चुनाव में हमारे मुद्दे अलग हैं …अखिलेश बहुत ईमानदार व्यक्ति हैं। वे पढ़े-लिखे हैं और पार्टी और परिवार को संभाल रहे हैं… मुझे नहीं पता कि चर्चा कहां गलत हो गई लेकिन कमलनाथ पूरी ईमानदारी के साथ किसी समझौते पर पहुंचना चाहते थे। अलायंस में दोस्ताना झगड़े हो जाते हैं।

मुलायम सिंह जी की मुझ पर बड़ी कृपा था- दिग्विजय

दिग्विजय सिंह ने आगे कहा कि समाजवादी पार्टी और मुलायल सिंह जी की मुझ पर बड़ी कृपा थी जब वो मुख्यमंत्री थे और मैं भी मुख्यमंत्री था। उन जैसे राजनेता हमने कभी नहीं देखा था। जब भी मैं टाइम मांगता था मुझसे मिलते थे।

I.N.D.I.A. गठबंधन के टूटने की अटकलों पर लगाम

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मध्य प्रदेश चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में चल रहे आरोप-प्रत्यारोप का जवाब देते हुए कांग्रेस पर हमला तो बोला, लेकिन उन्होंने I.N.D.I.A. गठबंधन के टूटने की अटकलों पर विराम भी लगा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *