newsव्यापार

Elon Musk : – दे रहे पत्रकारों को ज्यादा कमाई का ऑफर, X प्लेटफॉर्म पर ऐसे कर सकते हैं कंटेंट पोस्ट

एक्स (पूर्व में ट्विटर) के मालिक एलन मस्क ने पत्रकारों को एक नया ऑफर दिया है।

एलन मस्क ने अपने लेटेस्ट पोस्ट में कहा है कि पत्रकार अपने कंटेंट को एक्स हैंडल पर पोस्ट कर सकते हैं। मस्क ने कहा कि है पत्रकार अपने कटेंट को पोस्ट करने के साथ अच्छी कमाई कर सकते हैं। बता दें एलन मस्क न्यूज आर्टिकल के नए फॉर्मेट को लाने जा रहे हैं। पॉपुलर माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स (पूर्व में ट्विटर) को लेकर आए दिन एक नया मामला सुर्खियों में बना रहता है। इसी कड़ी में एक्स हैंडल के मालिक एलन मस्क पत्रकारों को एक नया ऑफर देते नजर आ रहे हैं। दरअसल, एलन मस्क ने पत्रकारों से कहा है कि वे ज्यादा कमाई के लिए अपने कंटेंट को सीधे एक्स हैंडल पर पोस्ट कर सकते हैं। हालांकि, इसके साथ ही मस्क ने एक नया एलान भी किया है।

बिना हेडलाइन्स के साथ नजर आएगा एक्स पर कंटेंट

एलन मस्क ने इसी के साथ जानकारी दी है कि एक्स हैंडल पर बहुत जल्द न्यूज आर्टिकल्स को एक नए फॉर्मेट में देखा जा सकेगा। मस्क ने कहा है कि प्लेटफॉर्म न्यूज आर्टिकल्स के हेडलाइन्स और टेक्स्ट को हटाने जा रहे हैं। न्यूज आर्टिकल्स को नए फॉर्मेट के केवल मेन इमेज और यूआरएल के साथ ही देखा जा सकेगा।

माना जा रहा है कि ट्विटर हैंडल पर यूजर की टाइमलाइन पर अब पहले से ज्यादा कंटेंट डिस्प्ले किया जा सकता है। नए फॉर्मेट के साथ पोस्ट की हाईट को कम किया जा सकता है। यही वजह है कि मस्क न्यूज कंटेंट को केवल यूआरएल और इमेज के साथ डिस्प्ले करने की बात कर रहे हैं।

एलन मस्क क्यों करना चाहते हैं नया बदलाव

रिपोर्ट्स की मानें तो एलन मस्क ऐसा इसलिए करने जा रहे हैं ताकि एक्स प्लेटफॉर्म पर क्लिकबेट को कम करने में मदद मिलेगी।

हालांकि, न्यूज आर्टिकल फॉर्मेट में बदलाव के बाद बिना हेडिंग वाले टेक्स्ट को पढ़ने में यूजर्स की दिलचस्पी घट भी सकती है। दरअसल, किसी भी न्यूज आर्टिकल के लिए हेडिंग ही मेन हिस्सा होता है, जो यूजर को लुभाने का काम करता है। मस्क का फैसला उल्टा भी पड़ सकता है।

बता दें, एक्स हैंडल ने पुरानी पोस्ट हटने वाले बग को फिक्स कर लिया है। एक्स हैंडल पर यूजर्स ने जानकारी दी थी कि प्लेटफॉर्म से दिसम्बर 2014 से पहले की पोस्ट हटा दी गई हैं। कंपनी ने इसे एक तकनीकी खामी बताया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *