newsनरेंदर मोदीव्यापार

बेंगलुरु में भारत का पहला 3डी प्रिंटेड पोस्ट ऑफिस देखकर हर भारतीय को गर्व होगा: PM मोदी

पीएम मोदी ने शुक्रवार को एक्स पर कहा भारत का पहला 3डी प्रिंटेड पोस्ट ऑफिस देखकर गर्व होगा।

पीएम मोदी ने शुक्रवार को एक्स पर कहा कि हर भारतीय को कैंब्रिज लेआउट बेंगलुरु में भारत का पहला 3डी प्रिंटेड पोस्ट ऑफिस देखकर गर्व होगा। यह हमारे देश के नवाचार और प्रगति का एक प्रमाण है यह आत्मनिर्भर भारत की भावना का भी प्रतीक है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने उन लोगों को बधाई भी दी जिन्होंने डाकघर को पूरा करने में कड़ी मेहनत की है।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को बेंगलुरु के कैंब्रिज लेआउट में भारत के पहले 3डी मुद्रित डाकघर की सराहना करते हुए कहा कि यह देश के नवाचार और प्रगति का प्रमाण है और आत्मनिर्भर भारत की भावना का भी प्रतीक है। भारत के पहले 3डी प्रिंटेड पोस्ट ऑफिस का उद्घाटन
3डी प्रिंटिंग तकनीक का उपयोग करके रोबोटिक प्रिंटर से निर्मित देश का पहला 3डी-प्रिंटेड डाकघर, जो कम्प्यूटरीकृत 3डी मॉडल ड्राइंग इनपुट के अनुसार कंक्रीट को परत-दर-परत जमा करता है, का शुक्रवार को उद्घाटन किया गया।

‘आत्मनिर्भर भारत की भावना का प्रतीक है 3डी प्रिंटेड पोस्ट ऑफिस’

पीएम मोदी ने एक्स पर कहा, ”हर भारतीय को कैंब्रिज लेआउट, बेंगलुरु में भारत का पहला 3डी प्रिंटेड पोस्ट ऑफिस देखकर गर्व होगा। यह हमारे देश के नवाचार और प्रगति का एक प्रमाण है, यह आत्मनिर्भर भारत की भावना का भी प्रतीक है। उन लोगों को बधाई, जिन्होंने डाकघर को पूरा करने में कड़ी मेहनत की है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *