newsदेशविदेश

21 Nov | दिनभर की खबरे | Fatafat news | MCD chunav 2022 | Aaj ka samachar| ajka Nuj | Mobile News 24

इंडोनेशिया के जावा में 5.6 तीव्रता के भूकंप से हिली धरती, 56 लोगों की मौत; 700 घायल

तीन दिवसीय गुजरात दौड़े पर पीएम मोदी ने विपक्ष पर जम कर किया हमला बोले मेरी कोई औकात नहीं, मैं जनता का सेवक हूं’,

कलकत्‍ता हाईकोर्ट ने रवींद्रनाथ टैगोर के पैतृक घर में बने तृणमूल पार्टी कार्यालय को तोड़ने का दिया आदेश

लगातार सस्ता हो रहा सोना, कीमतों में फिर से तेज गिरावट, सोमवार को सोना 111 रुपये की गिरावट के साथ 52,477 रुपये प्रति 10 ग्राम बिक रहा है ।

पुणे की रहने वाली 45 वर्षीय महिला प्रीति मस्के ने साइकिल चलाकर , गुजरात से अरुणाचल तक 14 दिनों में तय की 4000 किमी की दूरी

महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दिल्ली की मंडोली जेल से देश के किसी अन्य जेल में शिफ्ट होने की गुहार लगाई थी। लेकिन कोर्ट ने उसकी याचिका को खारिज कर दिया।

कल पीएम मोदी युवाओं को देंगे  बड़ा तोहफा, रोजगार मेले के तहत 71 हजार युवाओं को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

राजीव गांधी के दोषियों की रिहाई के खिलाफ कांग्रेस  सुप्रीम कोर्ट में दायर करेगी समीक्षा याचिका

भाजपा में शामिल हुए  आजम खान के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां शानू, यूपी के प्रदेश अध्यक्ष भपेंद्र चौधरी ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

बिहार के मुंगेर में बढ़ा कुत्तों का आतंक पिछले आठ माह में चार हजार लोगों को कुत्तों ने काटा है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि आठ माह में 3932 लोगों को यहां कुत्ते काट चुके हैं।

पंजाब में 13 किलो हेरोइन सहित दो तस्कर गिरफ्तार, सीआइए स्टाफ ने जम्मू-कश्मीर से एंट्री करते ही धर दबोचा

हरियाणा  चुनाव आयोग के निर्देश के बाद कई पंच-सरपंच का छिनेगा पद ! होगी एजुकेशन सर्टिफिकेट की जांच

झारखण्ड निकाय चुनाव में महापौर या अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों को  नामांकन के समय पांच हजार रुपये नामांकन शुल्क जमा करना होगा।

मध्‍य प्रदेश के धार से  विधायक उमंग सिंघार पर उनकी पत्नी ने दर्ज कराई दुष्‍कर्म की FIR, विधायक बोले ये ब्लैकमेलिंग कर रही है

हिमाचल में EVM से छेड़छाड़ को लेकर बहस शुरू, त्रिस्‍तरीय सुरक्षा घेरा पर  स्ट्रांग रूम के बाहर कांग्रेसियों ने लगाया तंबू, भाजपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम डा. फारूक अब्दुल्ला ने कहा   उम्मीद है कि रूस-यूक्रेन युद्ध को समाप्त करने मेें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सफल होंगे :

राहुल गांधी ने फोन कर संजय राउत के स्वास्थ्य का हाल जाना, संजय राउत ने खुद दी जानकारी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, 26 नवंबर से गुजरात के ‘चुनावी रण’ में उतरेंगे कई जनसभा को  करेंगे संबोधित

देश में पानी की सबसे ज्यादा अहमियत राजस्थान के लोग जानते है फिर भी जलजीवन मिशन में फिर पिछड़ा राज्य, 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की सूची में 31 वें नंबर पर है।

एक शोध में पता चला है की एक्सपर्ट्स की मानें तो पिस्ता में आवश्यक पोषक ल्‍यूटिन और जॉक्‍सन्थिन तत्व पाए जाते हैं, जो फ्री रेडिकल्स से बचाने में मददगार साबित हो सकते हैं। इसके सेवन से आंखों की रोशनी भी बढ़ती है। आसान शब्दों में कहें तो रोजाना पिस्ते के सेवन से आंखों की समस्या से भी निजात मिलता है।

हरियाणा व मेवात कैडर में विभिन्न विषयों के लिए कुल 4476 पीजीटी की इस भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, hpsc.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 12 दिसम्बर तक अप्लाई कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *