news

20 Oct, बड़ी खबरें, Fatafat News,Nonstop News, Breaking news, samachar, gujrat chunav, Mobile News24

FATF की ग्रे लिस्ट से बाहर हुआ पाकिस्तान, भारत ने जताई नाराजगी

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने अपने पद से दिया इस्‍तीफा, गलत आर्थिक निर्णय के कारण हो रहा था विरोध

UN महासचिव गुटेरेस ने किया महात्मा गांधी को याद, गुजरात के केवडिया में आज पीएम मोदी संग स्टेचू ऑफ़ यूनिटी में ‘मिशन लाइफ’ के  शुभारंभ के मौके पर कहा  महात्मा गांधी ने कहा था कि दुनिया में मौजूद संसाधन हर किसी की जरूरत को पूरा करने के लिए पर्याप्त है। वही पीएम मोदी बोले  क्लाइमेट चेंज को सिर्फ पॉलिसी मेकिंग पर नहीं छोड़ा जा सकता

मानिक भट्टाचार्य को सुप्रीम कोर्ट से झटका, बंगाल में ईडी की गिरफ्तारी पर चुनौती देने वाली याचिका को किया खारिज

दिल्ली सरकार द्वारा दीपावली पर पटाखों पर बैन के फैसले को बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने सुप्रीम कोर्ट  चुनौती दी थी जिसे कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया।

UP CM योगी आदित्यनाथ प्रयागराज में RSS प्रमुख भागवत से मिले, फिर उनके साथ ही संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, भैया जी जोशी, डा. कृष्ण गोपाल, रामलाल, क्षेत्र प्रचारक अनिल जी, प्रांत प्रचारक रमेश जी से मुलाकात की।

एनसीपीसीआर ने गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल संगठन आल इंडिया मिशन को कथित आर्थिक मदद देने के मामले में अमेजन इंडिया के वैश्विक वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा कंट्री हेड को तलब किया है। चेतावनी दी कि यदि अमित अग्रवाल एक नवंबर से पहले उसके समक्ष पेश नहीं हुए तो कार्रवाई की जाएगी।

दिवाली से पहले ग्राहकों के लिए खुशखबरी, SBI  ने बढ़ाया एफडी पर ब्याज,   पीएनबी एसबीआइ बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ओर से एफडी की ब्याज दरों को 7.65 प्रतिशत तक बढ़ा दिया गया है।

उत्तर प्रदेश कोआपरेटिव बैंक के मुख्यालय के खाते से 146 करोड़ रुपये के फ्राड के मामले में साइबर थाने की टीम ने पूर्व बैंक प्रबंधक आरएस दुबे और बिल्डर सुखसागर चौहान को गिरफ्तार कर लिया है। गिरोह से जुड़े तीन साइबर जालसाज और हैकर समेत अन्य की तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं।

भाजपा अध्यक्ष का बड़ा आरोप, कहा-बिहार में हुआ वकील घोटाला; 35-35 लाख देकर दिल्ली से बुलाए अधिवक्ता

दिल्ली नगर निगम चुनाव में आ सकती है अड़चन, वार्डों के परिसीमन के खिलाफ कांग्रेस पहुंची HC

पंजाब के तरनतारन में NIA टीम की छापामारी, आइलेट्स सेंटर और घर की चल रही जांच

जींद में खूनी संघर्ष, पुलिस विभाग में तैनात एसपीओ ने मारी गोलियां, एक की मौत, छह घायल

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी कल यानी 21 अक्‍टूबर को केदारनाथ धाम आ रहे हैं।  पीएम मोदी पूजा-अर्चना के बाद वहां पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे।  जहाँ मोदी रात्रि विश्राम बदरीनाथ में करने के बाद 22 अक्टूबर की सुबह दिल्ली रवाना होगे।

झारखंड में लगाइए इलेक्ट्रिक वाहनों से संबंधित फैक्ट्री उत्पादों की बिक्री को प्रोमोट करेगी सरकार। झारखंड में तैयार वाहनों को रोड टैक्स और निबंधन शुल्क माफ करने की हो चुकी है व्यवस्था।

शिवराज सरकार का  कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा, अक्‍टूबर खत्‍म होने से पहले मिलेगा महीने का वेतन

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी छह प्रत्‍याशियों की दूसरी लिस्‍ट जारी कर दी है।  जिसमें देहरा से रमेश धवाला ज्‍वालामुखी से रविंद्र रवि कुल्‍लू से महेश्‍वर सिंह को पार्टी ने प्रत्‍याशी बनाया है।

जम्मू व कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियां चलाने में आतंकी संगठन का साथ दे रहे पांच लोगों को जिला रामबन से गिरफ्तार किया गया है। लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के लिए ओवरग्राउंड वर्कर के तौर पर काम कर रहे इन पांचों लोगों पर पीएसए लगाकर उन्हें कोट भलवाल जेल में रखा गया है।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर बैंकाक जाने की इजाजत लेने के लिए हाइकोर्ट में याचिका दायर की थी जिस पर सुनवाई करने से कोर्ट ने इंकार कर दिया है। अब त्‍योहार के बाद ही इस पर सुनवाई होगी।

इस बार की दिवाली देश के 75 हजार युवाओं के लिए खास होने जा रही है। पीएम मोदी विभिन्न भर्तियों की निर्धारित चयन प्रक्रिया से चयनित इन युवाओं को शनिवार 22 अक्टूबर  को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

आज कल पुरे देश में डेंगी के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रहे हैं, ऐसे में ब्लड में प्लेटलेट्स को बढ़ाने के लिए कच्चा पपीता, पपीता या अमरुद के पत्ते का जूस, गिलोई का काढ़ा वीक में 1 दिन जरूर पिए तो स्वस्थ्य रहेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *