कोरोना काल में फाइनेंस मैनेजमेंट के पास ज्यादा चैलेंज – एच. ई हयून को, राजदूत, दक्षिण कोरिया

नईदिल्ली-

न्यू देहली इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में छात्रों को संबोधित करते हुए दक्षिण कोरिया के राजदूत एच. ई हयून को ने कहा कि आज कोरोना काल में फाइनेंस मैनेजमेंट के पास ज्यादा चैलेंज आ गया है। लगभग सभी कंपनियों के बीच फाइनेंस की समस्या आई हुई है। आज कंपनियों को जहां उत्पाद के लिए वित्तीय प्रबंधन को देखना है वहीं कर्मचारियों के हितों का भी खास ख्याल रखना है ऐसे में डबल चैंलेज है मैनेजमेंट के पास। ऐसे में वित्तीय प्रबंधन आवश्यक है तभी इस प्रतियोगी बाजार में कोई कंपनी रह सकती है।

एच. ई हयून को छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि वित्त प्रबंधन एक चैलेंज है लेकिन आज समझकर अगर आगे बढ़ा जाए तो कंपनियां को बेहतर तरीके से आगे बढ़ाया जा सकता है। वित्त प्रबंधन पर ही कंपनियों को आगे बढ़ाती है। आज वैश्विक चैंलेंज है ऐसे में उत्तम प्रबंधन ही कंपनियों को बचा सकता है।

एच. ई हयून को ने कहा कि फाइनेंस के छात्रों को अब ज्यादा चैलेंज स्वीकार कर कार्य करने होंगे जिसके लिए वैश्विक स्तर पर ताजा जानकारी आवश्यक है। तभी सफलता हासिल हो सकती है। आज जिस तरह से वैश्विक बाजार में मंदी आई है अब इससे उबरने का भी समय आ गया है। पिछले घाटा को भरने का समय भी आ गया है। लेकिन इसके लिए बेहतर फाइनेंस प्रबंधन ही इस संकट से उबार सकता है।

एच. ई हयून को ने कहा कि एनडीआईएम बेहतरीन संस्थान है जहां से छात्रों ग्लोबल की जानकारी रखते हैं और यही सफलता का पहला मार्ग है। एनडीआईएम की विशेषता यह है कि यह संस्थान लगातार वैश्विक स्तर पर सेमिनार का आयोजन करता रहा है जिससे छात्रों के व्यक्तितव पर काफी सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: