newsखेल

Chahal-Ashwin को ड्रॉप करने से हैरान भारत के पूर्व क्रिकेटर

भारत के पूर्व क्रिकेटर, Asia Cup 2023 की टीम में गिनाई खामियां

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर फिट होकर टीम में लौट आए हैं। वहीं, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा की भी वापसी हुई है। तिलक वर्मा को पहली बार वनडे टीम का बुलावा आया है, तो युजवेंद्र चहल एकबार फिर भारतीय सेलेक्टर्स का विश्वास जीतने में नाकाम रहे हैं। भारत के पूर्व क्रिकेटर मदन लाल एशिया कप के लिए चुनी गई टीम में चहल और अश्विन का नाम ना होने से बेहद हैरान हैं।

राहुल-अय्यर की फिटनेस पर बोले मदन लाल

1983 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे मदन लाल ने एएनआई के साथ बातचीत करते हुए एशिया कप 2023 के लिए चुनी गई टीम को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “लगभग टीम वैसी ही है, जैसा हम सभी उम्मीद कर रहे थे। हालांकि, चिंता करने वाली बात प्लेयर्स का फिटनेस लेवल है। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने मैच नहीं खेले हैं। एशिया कप और वर्ल्ड कप जैसे बड़े मैचों में खेलना एकदम अलग बात होती है। आपका फिटनेस लेवल 100 प्रतिशत से भी ज्यादा होना चाहिए। मैं उम्मीद करता हूं कि वह फिट हैं।”

चहल को ड्रॉप करने से हैरान पूर्व क्रिकेटर

मदन लाल एशिया कप 2023 की टीम में युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन को नजरअंदाज करने पर भी हैरान नजर आए। उन्होंने कहा, “मैं युजवेंद्र चहल और अश्विन का नाम ना देखकर थोड़ा हैरान हूं।” भारतीय सेलेक्टर्स ने एशिया कप के लिए कुलदीप यादव और अक्षर पटेल के रूप में दो स्पिनर को टीम में शामिल किया है।

चहल क्यों हुए ड्रॉप?

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए चहल को टीम में शामिल ना करने के पीछे का कारण बताया। उन्होंने कहा,”हमने एक ऑफ स्पिनर के बारे में भी सोचा था अश्विन या फिर वॉशिंगटन सुंदर, लेकिन आप अभी देख सकते हैं कि चहल भी टीम में अपनी जगह नहीं बना सके हैं। हम एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए 17 सदस्यीय टीम ही चुन सकते हैं। हम चहल को तभी चुन सकते थे, जब कोई तेज गेंदबाज फिट नहीं होता, क्योंकि आने वाले दो महीने में पेसर्स को काफी अहम रोल अदा करना है।”

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, “जैसा मैंने कहा कि दरवाजे किसी के लिए भी बंद नहीं हुए हैं। कोई भी कभी भी आ सकता है। अगर हमको लगेगा कि वर्ल्ड कप में हमें युजवेंद्र चहल की जरूरत है, तो हम देखेंगे कि उन्हें कैसे टीम में शामिल करना है। यही बात अश्विन और वॉशिंगटन के लिए भी लागू होती है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *