newsदेशविरोध

श्रद्धा से लेकर सरस्वती तक…हर बार हुआ ‘भरोसे’ का कत्ल, लिव-इन रिलेशनशिप का हुआ बुरा अंजाम

देश दुनिया में अब तक कई ऐसे हैरान कर देने वाले हत्या के मामले सामने आ चुके हैं

प्रेम, जिस शब्द में एक रूहानी एहसास है, जो दो लोगों को एक-दूसरे को समझने का पहला जरिया होता है लेकिन पिछले कुछ समय से देशभर में सामने आ रही कई घटनाओं ने इस परिभाषा पर सवालिया निशान लगा दिए हैं। इसके अलावा बर्बरता, वहशीपन और इंसानियत को शर्मसार कर देने की सारी मर्यादाएं टूट रही हैं।

एक के बाद एक ऐसे हत्या के मामले सामने आ रहे हैं जो लोगों को यह सोचने पर मजबूर कर देते हैं कि क्या कोई प्रेम करने वाला इंसान अपनी ही प्रेमिका के साथ यह सलूक कर सकता है? कल तक हमेशा साथ रहने की कसमें खाने वाला प्रेमी नृशंसता से अपनी ही प्रेमिका को मौत के घाट उतार देता है।

पिछले साल दिल्ली के श्रद्धा हत्याकांड के बाद शुरू हुआ यह सिलसिला अब थमने का नाम नहीं ले रहा है।   मंगलवार को मुंबई से एक मामला सामने आया है जिसमें मुंबई में एक शख्स ने अपनी लिव-इन-पार्टर की हत्या कर पेड़ काटने वाले कटर से शव टु़कड़े-टुकड़े कर दिए। आरोप है कि वो शव के साथ ही घर पर तीन-चार दिन से रह रहा था। पड़ोसियों को जब बदबू आई तो पुलिस को खबर की गई। इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ।

सरस्वती हत्याकांड

महाराष्ट्र के मुंबई में आज ही दिल्ली जैसा हत्याकांड सामने आया है। मुंबई में एक 56 साल के व्यक्ति मनोज साने ने 32 साल की युवती सरस्वती की हत्या कर दी। बता दें कि लंबे समय से दोनों लिव-इन में रह रहे थे। पहले व्यक्ति ने अपनी प्रेमिका की हत्या की और फिर शव को चेनशॉ (पेड़ काटने वाली मशीन) से कई टुकड़ों में काट दिया।

जानकारी के अनुसार बदबू नहीं आए इसलिए वह शव के टुकड़ों को प्रेशर कुकर में उबाला करता था। साथ ही उसने महिला के शव के टुकड़ों को मिक्सर में भी पीसा था। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। ये घटना 8 जून 2023 को सामने आई है।

इस घटनाक्रम ने एक बार फिर से अतीत के अन्य सभी हत्याकांड की याद दी है। इस खबर में हम चर्चा करेंगे कुछ ऐसे लिव-इन रिलेशनशिप में रहे प्रेमी-प्रेमिकाओं की जिनकी हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उनके खुद के ही प्यार ने की। जिसमें कई मशहूर चर्चित हत्याकांड ने लोगों में गुस्सा भर दिया था। जिस तरह से इन लोगों ने लड़कियों के साथ बर्बरता की वो एक साधारण इंसान कभी करने की सोच भी नहीं सकता।

गौरी श्रीवास्तव हत्याकांड

निक्की यादव हत्याकांड

मेघा थोरवी हत्याकांड

अंकिता भंडारी हत्याकांड

श्रद्धा वालकर हत्याकांड

रिबिका पहाड़िया हत्याकांड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *