newsराज्य

Chandigarh News: लारेंस बिश्नोई के गुर्गों पर पुलिस की नकेल, गिरोह का चौथा बदमाश भी चढ़ा पुलिस के हत्‍थे

Chandigarh News

सात दिन के अंदर पुलिस की टीम ने बिश्नोई गिरोह के चौथे बदमाश को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार बदमाश हरविंदर संधू के खिलाफ पंजाब और हरियाणा में भी आपराधिक केस दर्ज है। 24 जुलाई को पुलिस ने गैंगस्टर दीपू बनूड़ के चचेरे भाई रवि बनूड़ और सोमदत्त को काबू किया था। इनसे रंगदारी में वसूले 2 लाख नकद तीन पिस्टल आठ कारतूस बरामद हुआ था। चंडीगढ़ की ऑपरेशन सेल यूनिट ने ट्राइसिटी में सक्रिय लारेंस बिश्नोई गिरोह के गैंगस्टर पर नकेल कस दी। सात दिन के अंदर पुलिस की टीम ने बिश्नोई गिरोह के चौथे बदमाश को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाश हरविंदर संधू के खिलाफ पंजाब और हरियाणा में भी आपराधिक केस दर्ज है। 24 जुलाई को पुलिस ने गैंगस्टर दीपू बनूड़ के चचेरे भाई रवि बनूड़ और सोमदत्त को काबू किया था।

रंगदारी में वसूले 2 लाख नकद

इनसे रंगदारी में वसूले 2 लाख नकद, तीन पिस्टल, आठ कारतूस बरामद हुआ था। 27 जुलाई को आपरेशन सेल की टीम ने गैंगस्टर अमनदीप उर्फ टोपी को दो पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इससे भी दो पिस्टल और चार कारतूस पुलिस ने जब्त किया है। ये गुर्गे लारेंस बिश्नोई गैंग के लिए ट्राईसिटी में प्रापर्टी डीलर, बिल्डर, होटल-क्लब संचालक और शराब ठेकेदारों से रंगदारी वसूलते थे।

गैंगस्‍टर पर 15 केस दर्ज

24 जुलाई 2023 को गैंगस्टर लारेंस का खास गैंगस्टर दीपू बनूड़ के चचेरे भाई रवि बनूड़ से दो देसी पिस्टल, 7 जिंदा कारतूस, होंडा एक्टिवा और 1 लाख 57 हजार नकदी बरामद किए हैं। दूसरे आरोपित सोमदत्त से एक देसी पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, एक मोबाइल फोन और 45 हजार नकदी जब्त किए हैं। रवि कुमार पर पहले से हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट और यूएपीए (देश विरोधी गतिविधियां) के तहत तीन केस दर्ज हैं। जबकि सोमदत्त पर 15 केस दर्ज हैं।

गठित टीम ने रवि बनूड़ को दबोचा

एसपी मृदुल के निर्देशानुसार डीएसपी जसबीर के सुपरविजन में इंस्पेक्टर हरिंदर सेखों के नेतृत्व में गठित टीम ने रवि बनूड़ को दबोचा है। उनकी निशानदेही पर सोमदत्त तक पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने दावा किया कि आरोपित अभी तक 40/45 लाख रुपये की उगाही कर चुके है।

पहली बार एक खाते से दूसरे खाते में उगाही के 25 से 30 लाख रुपये का ट्रांसजेक्शन रिकार्ड पुलिस ने निकाला है। जबकि करीब दो लाख नकदी जब्त किया। दोनों आरोपित पटियाला जेल में बंद दीपू बनूड़ के इशारे पर लारेंस गैंग के लिए काम करते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *