newsदेश

Google Photos का ये फीचर बनेगा आपके लिए वरदान

टेक डेस्क। टेक कंपनी गूगल अपने यूजर्स के लिए अलग-अलग सुविधाओं के साथ काम करती है। गूगल सर्च इंजन के अलावा मैप, ड्राइव, जीमेल, यूट्यूब और फोटोज जैसे प्लेटफॉर्म को भी पेश करता है। अगर आप गूगल के फोटोज ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये आर्टिकल आपको खुशी से झूमने के लिए मजबूर कर देगा। दरअसल कंपनी गूगल फोटोज में यूजर्स को लुभाने के लिए एक नई सुविधा लाने जा रही है।

सर्च हो रहा एडवांस लोकेशन के साथ खोज सकेंगे ऑब्जेक्ट

दरअसल कंपनी गूगल फोटोज में सर्च ऑप्शन को एडवांस बनाने के लिए काम कर रही है। सर्च ऑप्शन को पहले से ज्यादा क्रिएटिव भी बनाया जा रहा है। सर्च ऑप्शन को एडवांस बनाते हुए ऑब्जेक्ट को लोकेशन के साथ सर्च किया जा सकेगा।

अगर यूजर फोन में मौजूद People कैटेगरी की फोटोज को नाम के साथ रखता है तो यह और भी मजेदार होगा। दूसरे यूजर्स को नाम के जरिए किसी लोकेशन के साथ सर्च कर सकेंगे। उदाहरण के लिए “Charlie at the Golden Gate Bridge” के जरिए यूजर Charlie नाम के शख्स Golden Gate Bridge लोकेशन के साथ खोज सकेगा।

गूगल असिस्टेंट की तरह काम करेगा फीचर

यूजर द्वारा गैलरी के अंबार से डिस्क्रिप्टिव टर्म के जरिए आइटम लोकेशन को खोजना ठीक गूगल असिस्टेंट की तरह ही काम करेगा। मालूम हो कि गूगल असिस्टेंट नेचुरल लैंग्वेज क्वेरीज को समझने और उन पर रिस्पॉन्ड करने के लिए बेहतर काम करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *