newsराज्यहरियाणा हिंसा:

नूंह में VHP की जलाभिषेक यात्रा से पूरा हरियाणा अलर्ट पर, अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियां तैनात

यात्रा पर अड़े हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों पर है पुलिस की नजर

बीती 31 जुलाई को हरियाणा के नूंह में अधूरी रह गई ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा (Braj Mandal Jalabhishek Yatra) को सावन के अंतिम सोमवार को पूरा करने को लेकर हिंदू संगठन अडिग हैं। ऐसे में प्रशासन के साथ-साथ सरकार भी सतर्क हो गई है।

पलवल: जलाभिषेक यात्रा को लेकर नूंह जाने वाले रास्तों पर नाकाबंदी, पुलिस ने लगाए 20 नाके

हिंदू संगठनों द्वारा 28 अगस्त को नूंह में जलाभिषेक यात्रा निकाले जाने को लेकर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। नूंह के साथ लगती सीमा के विभिन्न स्थानों पर 20 नाके स्थापित किए गए हैं। रविवार को खुद जिला पुलिस अधीक्षक ने नाकों का निरीक्षण किया और पुलिसकर्मियों को कानून व्यवस्था तोड़ने वाले वाले असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए। धारा 144 लागू होने के बाद रविवार को जिलाभर में पुलिसबल तैनात रहा। इस दौरान वाहनों की जांच की गई और संदिग्ध लोगों से पूछताछ की।

नल्हड़ मंदिर की कड़ी सुरक्षा, पहाड़ी की ड्रोन से हो रही निगरानी

पहली बार 31 जुलाई को नल्हड़ मंदिर स्थित भगवान भोले का जलाभिषेक करने के लिए निकाली गई ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान हिंसा होने से यात्रा पूरी नहीं हुई थी। सर्व हिंदू समाज की ओर से धार्मिक यात्रा फिर से निकालने की घोषणा की है। सुरक्षा को लेकर मंदिर से जुड़ी अरावली पहाड़ी की निगरानी ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है।

 गुरुग्राम में नूंह सीमा पर केएमपी पुल के नीचे लगा पुलिस का नाका

वीएचपी की जलाभिषेक यात्रा को लेकर गुरुग्राम पुलिस अलर्ट पर है। सोहना में गुरुग्राम की ओर से आने वाले वाहनों को यहीं पर रोकने की तैयारी की गई है।

भड़काऊ बयान देने वालों पर पुलिस की नजर

 सीआइडी की ओर से ऐसे हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों की लिस्ट भी बना ली गई है, जो यात्रा निकालने को लेकर बयान दे रहे हैं। तैयारी यह भी है कि उन्हें उनके निवास पर ही रोक दिया जाए। पुलिस का आग्रह नहीं मानने पर उन्हें पुलिस निगरानी में भी लिया जा सकता है। 31 जुलाई को जलाभिषेक यात्रा पर हमले में छह लोगों की मौत हो गई थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *