news

Jharkhand Political Crisis: हेमंत सोरेन सभी विधायकों को लेकर छत्तीसगढ़ रवाना, बसंत सोरेन बोले- पिकनिक पर जा रहे हैं

झारखंड में पल-पल सियासी परिदृश्य बदल रहा है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने सभी विधायकों को तीन बसों में भर कर छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं। इनमें कांग्रेस और झामुमो के विधायक शामिल हैं। एक बस में खुद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी बैठे हुए हैं। जिन तीन बसों से इनको ले जाया गया है, उनमें दो बसों का रंग पीला और तीसरी बस का रंग ब्लू है। वहीं विधायकों के बस में बाहर निकलने से ये सवाल उठ रहे हैं कि आखिर इन्हें कहां भेजा गया है?समझा जाता है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की विधायकी की सदस्यता पर राज्यपाल रमेश बैस द्वारा भारत निर्वाचन आयोग के सलाह पर निर्णय करने से पहले विधायकों को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर भेजा जा रहा है. हालांकि समाचार लिखे जाने तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है.
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की इस गतिविधियों से यह साफ होता जा रहा कि झारखंड में विधायकों की तोड़फोड़ भी होने की आशंका बनी हुई है। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने एक रोज पहले दावा किया था कि हेमंत सोरेन के पास सिर्फ 36 विधायक ही हैं। कयामत तक वह शेष विधायकों का प्रबंध नहीं कर पाएंगे। यह दावा उन्होंने झामुमो के इस दावे पर किया था कि उसके पास 50 विधायकों का समर्थन पत्र है। अब निशिकांत दुबे ने टवीट कर कहा है कि उनका दावा सच साबित होता दिख रहा है।

वहीं झामुमो नेता बसंत सोरेन ने कहा कि सभी लोग पिकनिक पर जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक फिलहाल बसों को खूंटी ले जाया जा रहा है. नेतरहाट में सरकारी होटल और गेस्ट हाउस को खाली करा दिया गया है. बस में बैठे एक विधायक ने दावा किया कि कुल 41 विधायक साथ में हैं. हेमंत सोरेन भी बस में ही हैं. बता दें सीएम आवास विधायक अपना अपना बैग यानी सामान लेकर आए थे.  दरअसल, हुआ यह कि मुख्यमंत्री आवास में प्रवेश करते समय कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय की गाड़ी की डिक्की खुल गई। इसमें अटैची और पानी के ढेर सारे बोलत देखे गए। मीडिया वालों ने विधायक से इसके बारे में पूछताछ करनी शुरू कर दी। इसपर विधायक दीपिका पांडेय नाराज भी हो गई। इसके बाद यह सूचना आने लगी कि कांग्रेस और झामुमो के विधायकों को पूरी तैयारी के साथ मुख्यमंत्री आवास बुलाया गया है। हालांकि JMM नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने इन दावों को सिरे से खारिज कर दिया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *