newsदेश

बंगाल में बड़े पैमाने पर हिंदुओं ने इस्लाम कबूला’, NCBC अध्यक्ष का दावा- कई बांग्लादेशी OBC सूची में शामिल हुए

 West Bengal Hindu conversion

 राष्ट्रीय अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग (ओबीसी) के अध्यक्ष हंसराज अहीर ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हिंदुओं ने बड़े पैमाने पर इस्लाम धर्म अपना लिया है। पिछड़ा वर्ग निकाय के अध्यक्ष ने यह भी दावा किया कि बांग्लादेश से पश्चिम बंगाल में प्रवास करने वाले मुसलमानों को भी ओबीसी की सूची में शामिल किया गया है।

हिंदुओं ने बड़े पैमाने पर इस्लाम कबूला

हंसराज अहीर ने कहा कि राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने इस साल 25 फरवरी को पश्चिम बंगाल का आधिकारिक दौरा किया था। आयोग ने अपनी जांच के दौरान पाया कि पश्चिम बंगाल के सरकारी संस्थान की कल्चरल रिसर्च इंस्टीट्यूट की रिपोर्ट में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल में हिंदुओं ने बड़े पैमाने पर इस्लाम कबूल किया है।

कुरैशी मुस्लिम जाति समूह को ओबीसी सूची में डालने का प्रस्ताव

हालांकि पश्चिम बंगाल सरकार कुरैशी मुस्लिम को एक जाति के रूप में नहीं मानती है और इसे ओबीसी की राज्य सूची में शामिल नहीं किया है, लेकिन बंगाल सरकार ने कुरैशी मुस्लिम जाति समूह को ओबीसी की केंद्रीय सूची में राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग के रूप में शामिल करने का प्रस्ताव भेजा है।

आरक्षण का लाभ रोहिंग्या उठा रहे

अहीर ने इसी के साथ कहा कि पिछड़े वर्ग के लोगों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछड़े वर्ग के लोगों को मिलने वाले आरक्षण का लाभ रोहिंग्या मुसलमान उठा रहे हैं। अहीर ने कहा कि जब इस पर बंगाल सरकार से जवाब मांगा गया तो कहा गया कि इसमें से अधिकांश लोग पहले हिंदू ही थे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *