newsदेशनरेंदर मोदी

Bakrid 2023:’एकजुटता और सद्भाव की भावना रहे कायम’, PM मोदी ने कुवैत के प्रिंस को पत्र लिखकर दी मुबारकबाद

Bakrid 2023 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को देशवासियों को ईद-उल-अजहा बकरीद की शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा कि यह दिन आप सभी के लिए सुख और समृद्धि लाए। साथ ही हमारे समाज में एकजुटता और सद्भाव की भावना को भी कायम रखे। ईद उल अजहा को बलिदान के त्योहार के रूप में मनाया जाता है। यह इस्लामिक कैलेंडर के आखिरी महीने ज़ुल-हिज्जा के 10वें दिन पड़ता है।

पीएम ने कुवैत के नेताओं को दी शुभकामनाएं

वहीं, पीएम मोदी ने ईद उल-अजहा (Eid al-Adha) के मौके पर कुवैत के नेताओं और वहां के लोगों को भी शुभकामनाएं दीं। कुवैद के आमिर शेख नवाफ, कुवैद के क्राउन प्रिंस शेख मिशाल, कुवैत के प्रधानमंत्री शेख अहमद नवाफ और कुवैत के नागरिकों को शुभकामनाएं दीं।

कुवैत में भारतीय दूतावास ने कहा कि प्रधानमंत्री ने ईद उल अजहा के पवित्र त्योहार पर शुभकामनाएं दीं। दूतावास ने कहा कि पीएम ने कहा कि यह पवित्र त्योहार भारत में लाखों मुसलमानों द्वारा मनाया जाता है। यह हमें त्याग, करुणा और भाईचारे के मूल्यों की याद दिलाता है, जो एक शांतिपूर्ण और समावेशी दुनिया के निर्माण के लिए आवश्यक हैं, जिसकी हम सभी इच्छा रखते हैं।

पीएम मोदी ने शेख हसीना को दी शुभकामनाएं

इसके साथ ही पीएम मोदी ने बुधवार को ईद-उल-अजहा के पवित्र त्योहार के मौके पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यह पवित्र त्योहार भारत और बांग्लादेश के लोगों को और भी करीब लाएगा।

बांग्लादेश में भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया

पीएम नरेंद्र मोदी ने ईद उल अजह के पवित्र त्योहार के अवसर पर पीएम शेख हसीना और बांग्लादेश के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। अपने संदेश में, पीएम ने विश्वास जताया कि यह पवित्र त्योहार भारत और बांग्लादेश के लोगों को और भी करीब लाएगा।

बता दें कि ईद उल अजहा को बलिदान के त्योहार के रूप में मनाया जाता है। ये दिन दुनिया भर के मुसलमानों के लिए महत्वपूर्ण धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व रखता है। यह इस्लामिक कैलेंडर के आखिरी महीने ज़ुल-हिज्जा के 10वें दिन पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *