newsनरेंदर मोदीराज्य

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को अगर कुछ दिया है तो वह है…’ जगदलपुर में बोले पीएम मोदी

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसे लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज फिर छत्तीसगढ़ पहुंचे। यहां उन्होंने लोगों को करीब 27 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी। इसके बाद जगदलपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है।

छत्तीसगढ़ में चारों तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला’

पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में चारों तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला है। छत्तीसगढ़ में अपराध चरम पर है। हत्याओं के मामले में भी छत्तीसगढ़ अग्रणी राज्यों में शामिल हो गया है। कभी-कभी लगता है कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में प्रतिस्पर्धा हो रही है कि कहां सबसे ज्यादा अपराध होगा।

 

‘कांग्रेस से हर कोई त्रस्त है’

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ पांच वर्ष में छत्तीसगढ़ की जो हालत कर दी है, उसे पूरा देश देख रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायकों और मंत्रियों ने जो कारनामे यहां किए हैं, उससे हर कोई त्रस्त है।

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को घोटालेबाज सरकार दी है’

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को अगर कुछ दिया है तो वह है- झूठा प्रचार और घोटालेबाज सरकार। उन्होंने कहा कि झूठे प्रचार की आड़ में ये लोगों की आंख में धूल झोंकते हैं और आखंड भ्रष्टाचार करते हैं।

jagran

‘गांव विकसित होगा, तभी विकसित भारत का सपना सिद्ध होगा’

पीएम मोदी ने इसके बाद एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विकसित भारत का सपना तब सिद्ध होगा, जब हर प्रदेश, हर जिला और हर गांव विकसित ​हो। इस संकल्प को सिद्धि देने के लिए आज यहां करीब 27 हजार करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है। मैं आप सभी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

 

‘छत्तीसगढ़ में बढ़ेंगे रोजगार के अवसर’

प्रधानमंत्री ने कहा कि कहा कि आज जिन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है, उनसे छत्तीसगढ़ में प्रगति की गति तेज होगी, रोजगार के नए अवसर बढ़ेंगे और नए उद्यमों को प्रोत्साहन मिलेगा। मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि आगे भी हम इसी गति से आगे निरंतर छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ाते रहेंगे। भारत का भाग्य बदलने में छत्तीसगढ़ भी अपनी बहुत बड़ी भूमिका अदा करेगा।

छत्तीसगढ़ को 26 हजार करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की सौगात

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने आज जगलपुर के लालबाग में आयोजित एक कार्यक्रम में 26 हजार करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कियाष इस दौरान उन्होंने तारोकी और रायपुर के बीच चलने वाली ट्रेन सेवाओं को भी हरी झंडी दिखाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *