newsखेलदेश

IND vs BAN: भारत के खिलाफ क्‍यों नहीं खेल रहे हैं बांग्‍लादेश के कप्‍तान Shakib Al Hasan? यहां जानें असली वजह

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत का सामना बांग्लादेश से पुणे में हो रहा है। इस मैच में बांग्लादेश टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन नहीं खेल रहे हैं। बता दें कि शाकिब अल हसन की जगह टॉस के लिए मैदान पर नजमुल हुसैन शांतो उतरे जो आज बांग्लादेश टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं।

IND vs BAN: Shakib Al Hasan क्यों नहीं खेल रहे हैं मैच, जानें वजह?

दरअसल, भारत के खिलाफ मैच में बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह नजमुल हुसैन शांतो को टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं, शाकिब अल हसन के भारत के खिलाफ मैच से बाहर होने के बाद नसुम अहमद को टीम में शामिल किया गया है।

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन चोटिल हो गए थे, जिसकी वजह से वह भारत के खिलाफ मैच में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं है। वहीं, भारतीय टीम उसी टीम के साथ मैदान पर उतरी है, जिसने 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में पाकिस्तान को 7 विकेट से धूल चटाई थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश के पिछले मैच में शाकिब अल हसन ने 40 रन बनाए थे और 10 ओवर की गेंदबाजी भी की थी और 54 रन देकर एक विकेट लिया था, लेकिन इस मैच में शाकिब अल हसन के बाईं जांघ में चोट लग गई थी, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने दर्द से कराहते हुए अपनी जिम्मेदारी नहीं छोड़ी और लगातार खेल जारी रखा।

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश की प्लेइंग-11

भारत- रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और मोहम्‍मद सिराज।

बांग्लादेश- लिटन दास, तानजिद हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्‍तान), मेहदी हसन मिराज, मुश्फिकुर रहीम, तौहिद ह्ददय,महमूदुल्‍लाह, नासुम अहमद, हसन महमूद, मुस्‍ताफिजुर रहमान और शरीफउल इस्‍लाम।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *