newsखेलदेश

IND vs PAK: पाकिस्तान के लिए अकेले King Kohli ही काफी हैं! यकीन नहीं तो देख लीजिए

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में दिखाई देंगे। कोहली ने दोनों मैचों में दो अर्धशतक लगाए हैं। पाकिस्तान का बॉलिंग अटैक विराट को हमेशा पसंद आया है। 50 ओवर के फॉर्मेट में कोहली का बल्ला पड़ोसी देश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करता है। विश्व कप में विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ भी शतक जमाया है।

Virat Kohli vs PAK Record: किंग कोहली, चेज मास्टर, आंकड़ों के सरताज और ना जाने कितने ही नामों से टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को जाना जाता है। विराट बड़े मैचों में अपनी क्लास दिखाने का हुनर बखूबी जानते हैं और जब सामने पाकिस्तान की टीम हो, तो किंग के बल्ले पर लगाम लगाना लगभग असंभव सा हो जाता है।

यह बात हम नहीं, बल्कि पड़ोसी मुल्क के खिलाफ कोहली के ‘विराट’ आंकड़े इस बात की कहानी बयां कर रहे हैं। 14 अक्टूबर को एकबार फिर बाबर आजम एंड कंपनी से टीम इंडिया का सामना होना है और किंग कोहली अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम को इस बार अपनी बल्लेबाजी से गुलजार करने को तैयार हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ कोहली हैं ‘विराट’

अब आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 50 ओवर के फॉर्मेट में खेले जा रहा है, तो पाकिस्तान के खिलाफ विराट के वनडे रिकॉर्ड से ही आपको अवगत करा देते हैं। विराट कोहली बल्ला थामकर पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट में अब तक कुल 15 बार मैदान पर उतरे हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 55.16 की बेमिसाल औसत और 100 के स्ट्राइक रेट से 662 रन निकले हैं। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने इस दौरान 3 शतक और दो अर्धशतक भी जमाए हैं।

वर्ल्ड कप में कैसा है रिकॉर्ड

आपको पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में तो कोहली के विराट आंकड़े दिखा दिए, अब 50 ओवर के विश्व कप में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज का प्रदर्शन कितना उम्दा रहा है, वो भी आप जान लीजिए। दरअसल, वनडे विश्व कप में कोहली पाकिस्तान के खिलाफ तीन बार मैदान पर उतरे हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 64.33 की लाजवाब औसत से 193 रन निकले हैं। साल 2015 में पड़ोसी मुल्क के खिलाफ विराट ने शतक भी जमाया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *