newsखेलदेशविदेश

Ind vs Pak Pitch Report, WC 2023: अहमदाबाद में लगेगा रनों का अंबार, जमकर बरसेंगे चौके-छक्के, जानें हाल पिच का

ICC World Cup 2023के सबसे बड़े मुकाबले के लिए स्टेज सज चुका है।आज  14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में हाई-वोल्टेज मुकाबला खेला जाना है। शुरुआती दोनों मैचों को जीतकर रोहित की सेना फुल फॉर्म में है। दूसरी ओर श्रीलंका के खिलाफ मिली रिकॉर्ड जीत से बाबर आजम एंड कंपनी का भी आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है।

कैसी खेलती है अहमदाबाद की पिच?

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का 12वां मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। अहमदाबाद के इस मैदान पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है और रनों का अंबार लगना तय मान लीजिए।

T20 World Cup 2022: Visit the seven venues | Cricket News - Times of India

अहमदाबाद की पिच में अच्छा बाउंस भी देखने को मिलता है, जिसके चलते गेंद बल्ले पर काफी अच्छे तरीके से आती है। हालांकि, दुनिया का सबसे बड़ा मैदान होने के चलते यहां पर बाउंड्री को क्लियर करना इतना आसान काम नहीं होता है।

क्या कहते हैं आंकड़े?

नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में अब तक कुल 29 वनडे मैच खेले गए हैं। इसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ 16 में जीत लगी है। वहीं, 13 मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। हालांकि, महामुकाबले के प्रेशर को देखते हुए टॉस जीतकर रोहित और बाबर यकीनन पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे। पहली इनिंग में एवरेज स्कोर 237 का है। वहीं, दूसरी पारी में औसतन स्कोर 206 का रहा है। इस मैदान पर हाईएस्ट स्कोर 365 कन बन चुका है, तो 85 रन पर भी जिम्बाब्वे वेस्टइंडीज के खिलाफ ढेर हो चुकी है।

शुभमन गिल की होगी वापसी?

टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय शुभमन गिल की हेल्थ बनी हुई है। हाालंकि, गिल डेंगू से उबर चुके हैं और वह अहमदाबाद में टीम से जुड़ भी गए हैं। शुभमन ने गुरुवार को नेट्स में एक घंटा बैटिंग प्रैक्टिस भी की थी, लेकिन वह पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्टूबर को मैदान पर उतरने के लिए पूरी तरह से फिट हैं या नहीं, यह अब तक कन्फर्म नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *