newsखेल

Ind vs WI 3rd ODI Pitch Report: तीसरे वनडे मैच में बारिश बनेगी विलेन? जानिए पिच और मौसम का हाल

IND vs WI 3rd ODI: सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी दोनों टीमें

दरअसल, ब्रायन लारा स्टेडियम वेस्टइंडीज के सबसे नए क्रिकेट मैदानों में से एक है। ये स्टेडियम पहली बार पुरुष वनडे क्रिकेट मैच की मेजबानी करता हुआ नजर आएगा। इससे पहले इस मैदान पर एक टी-20 मैच खेला गया गै जो कि साल 2022 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया था, जिसमें भारत को जीत मिली थी। 2007 में इस स्टेडियम का निर्माण हुआ था, जिसमें दर्शकों के बैठने की क्षमता कुल 15000 है।

कैसी है ब्रायन लारा स्टेडियम की पिच (Brian Lara Stadium Pitch Report)

अगर बात करें पिच की तो बता दें कि इस वेन्यू पर एक टी-20 और 3 महिला वनडे मैच खेले गए है, जिसमें पहली पारी का औसत 160 और दूसरी पारी का स्कोर 147 का रहा है। 3 मैचों में से 2 मैच चेज करने वाली टीम ने जीते है, जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली एक टीम ने टी-20 मैच अपने नाम किया है।उस मैच में भारत को जीत मिली थी। रोहित शर्मा ने 64 रन की पारी खेलकर टीम को 190 रन का स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया था। इसके जवाब में वेस्टइंडीज टीम 8 विकेट के नुकसान पर 122 पर ढेर हो गई थी और भारत ने 68 रन से मैच जीत लिया था। ऐसे में पिच पर बल्लेबाजों को रन बनाने में मुश्किल तो नहीं होगी और ये मैच स्पिनर्स के लिए काफी अच्छी है। ऐसे में भारतीय टीम को इससे फायदा हो सकता है। पहले टॉस जीतने वाली टीम गेंदबाजी चुनने का फैसला ले सकती है।

Ind vs WI 3rd ODI Weather Forecast: कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

अगर बात करें ब्रायन लारा स्टेडियम के मौसम की तो बता दें कि IND vs WI के तीसरे वनडे मैच में बारिश की संभावना 50 प्रतिशत जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, तापमान 24 डिग्री से लेकर अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेलसियस तक रह सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *