भारत : पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के 55 हजार से अधिक मामले, संक्रमितों की संख्या 16 लाख के पार

चीन के वुहान शहर फैला खतरनाक कोरोना वायरस पूरी दुनिया के लिए इस समया सरदर्द बना हुआ है. कोरोना वायरस के कारण विश्व की अर्थव्यवस्था चौपट होती जा रही है. भारत में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है. भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 55 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए है जिसने सबकों चौका दिया है. अब इन नए मामलों के साथ ही भारत में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 16,38, 871 हो गई है.

ये भी पढ़े : राजस्थान : अशोक गहलोत खेमे के सभी विधायक जैसलमैर रवाना

वहीं भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के कारण 779 लोगों की जान जा चुकी है. आपको बता दे कि भारत में अब कोरोना के मृतकों की कुल संख्या  बढ़कर 35,747 हो गई है. हालांकि देश में कोरोना के मरीज तेजी से ठीक भी हो रहे है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राहत भरी खबर ये है कि  देश में अभी तक कोरोना के 10,57,806 मरीज ठीक भी हो चुके है और देश में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है. वर्तमान की बात करे तो देश में कोरोना मरीजों की ठीक होने की दर 64.54 फीसदी है.

भारत में पहले के मुकाबले टेस्ट की संख्य भी बढ़ी है जिससे कोरोना से निपटने में मदद मिल रही है. कोरोना के कारण देश के कई राज्यों में लॉकडाउन लगा है और लोगों को लगातार सोशल डिस्टेंसिंग का पालने करने और मॉस्क लगाने की सलाह दी जा रही है. आपको बता दे कि भारत सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण मामलों की सूची में अमेरिका और ब्राजील के बाद दुनिया में तीसरे स्थान पर है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *