newsदेशविदेश

भारत-अमेरिका के बीच साझेदारी होगी और गहरी’, पीएम मोदी के आगामी US दौरे पर बोले वेदांत पटेल

22 जून 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संयुक्त राज्य अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर अमेरिकी प्रधान उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने कहा कि भारत के साथ हमारी साझेदारी हमारे सबसे परिणामी संबंधों में से एक है और हम कई महत्वपूर्ण प्राथमिकताओं पर भारत के साथ घनिष्ठ हैं।

अगले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले अमेरिकी विदेश विभाग के प्रधान उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने बयान दिया। उन्होंने सोमवार को कहा कि पीएम मोदी का अमेरिका दौरा यह दोनों देशों के बीच साझेदारी को गहरा करने का अवसर होगा। पटेल ने यह भी कहा कि पीएम मोदी की आगामी यात्रा में विदेश विभाग और उसके सचिव एंटनी ब्लिंकन गंभीर रूप से शामिल हैं।

‘साझेदारियों को गहरा करने का एक अवसर है पीएम मोदी की यात्रा’

दरअसल, पीएम मोदी 22 जून 2023 को संयुक्त राज्य अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर रहेंगे। पीएम मोदी की इस यात्रा से पहले अमेरिकी प्रधान उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने कहा कि भारत के साथ हमारी साझेदारी हमारे सबसे परिणामी संबंधों में से एक है और हम कई महत्वपूर्ण प्राथमिकताओं पर भारत के साथ घनिष्ठ हैं। पीएम मोदी की राजकीय यात्रा इनमें से कुछ साझेदारियों को गहरा करने का एक अवसर है।

पीएम मोदी की मेजबानी के लिए उत्सुक है अमेरिका’

वेदांत पटेल ने दोनों देशों की वैश्विक चुनौतियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वैश्विक स्वास्थ्य और जलवायु संकट को संबोधित करने जैसी कुछ साझा वैश्विक चुनौतियों का समाधान करने का अवसर है। इसलिए, मैं फिर से राजकीय यात्रा से आगे नहीं जा रहा हूं, लेकिन हम पीएम मोदी की मेजबानी के लिए बहुत उत्सुक हैं।

राष्ट्रपति बाइडन करेंगे पीएम मोदी की मेजबानी

इससे पहले, व्हाइट हाउस ने एक बयान में घोषणा की थी कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन अगले महीने आधिकारिक राजकीय यात्रा के लिए अमेरिका दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेजबानी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *