अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को मिला भमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता

अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम 5 अगस्त को है जिसमें पीएम नरेंन्द्र मोदी भी शामिल होंगे. इसके अलावा देश के कई गणमान्य वयक्तियों को भी भूभि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे. अयोध्या में राम जन्मभूमि पूजन के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. इसी बीच इस भूमि पूजन का पहला आमंत्रण अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी को भेजा गया है जहां उनको ये वो आमंत्रण राम मंदिर ट्रस्ट के महंत चंपत राय की तरफ से भेजा गया है.

ये भी पढ़े : होम आइसोलेट हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

आपको बता दे कि अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्षकार इक़बाल अंसारी के साथ मुस्लिम पक्षकार रहे हाजी महबूब को भी निमंत्रण मिला है और लावारिस लाशों का अंतिम संस्कार करने वाले पद्मश्री मुहम्मद शरीफ़ को भी आमन्त्रण भेजा गया है. वहीं राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण मिलने पर इकबाल अंसारी ने खुशी जताई और कहा कि वो इस कार्यक्रम में जरूर शामिल होंगे. इकबाल अंसारी ने साथ ही कहा कि शायद ये भगवान राम की इच्छा थी कि उनके मंदिर के लिए होने वाले भूमि पूजन का पहला निमंत्रण उन्हें मिले, वो इसे स्वीकार करते हैं.

आपको बता दे कि राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन और आधारशिला रखने का कार्यक्रम 5 अगस्त को होगा, लेकिन उससे पहले 3 अगस्त यानि आज से ही पूजन उत्सव कार्य का शुभारंभ हो चुका है. हिंदू परंपरा के मुताबिक ही पूजन उत्सव का आरंभ सबसे पहले गणपति की स्तुति से हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: