newsव्यापार

जल्द ही है जागरण डिजिटल भारत समिट & अवार्ड्स 2023, देश के डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन पर होगी चर्चा

आज के समय में डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिये मार्केटिंग पेमेंट बिजनेस का संचालन आदि सभी महत्वपूर्ण कार्य हो रहे हैं।

डिजिटल माध्यमों पर आधारित 58 हजार से ज्यादा स्टार्टअप देश में चल रहे हैं। ऐसे में देश की डिजिटल शक्ति को पहचानते हुए देश के सबसे बड़े डिजिटल न्यूज नेटवर्क में से एक Jagran New Media Jagran Digital Bharat Summit amp Awards 2023 का आयोजन कर रहा है।  आज देश एक डिजिटल सुपरपावर बनने की दिशा में अग्रसर है। डिजिटल माध्यमों का देश में तेजी से प्रसार हो रहा है। शहरी इलाकों के अलावा अब ग्रामीण क्षेत्र भी डिजिटल माध्यमों को तेजी से स्वीकार कर रहे हैं। सोशल मीडिया और इंटरनेट अब सिर्फ मनोरंजन के साधन नहीं रह गये हैं। आज के समय में डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिये मार्केटिंग, पेमेंट, बिजनेस का संचालन आदि सभी महत्वपूर्ण कार्य हो रहे हैं।

देश को एक मजबूत डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदान करने की दिशा में भी कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं। बता दें कि देश की कुल आबादी का 43% हिस्सा इंटरनेट इस्तेमाल कर रहा है, इनकी संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में आने वाले समय में डिजिटल माध्यमों का इस्तेमाल काफी ज्यादा बढ़ने की संभावना है। इस स्थिति में देश में एक आदर्श डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण करना भी बेहद जरूरी है।

बात करें अगर डिजिटल पेमेंट की तो इस क्षेत्र में भी देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। पिछले पांच महीनों में लगभग 30 बिलियन UPI ट्रांजैक्शन हुए हैं और अगर बात डिजिटल बिजनेस की करें तो डिजिटल माध्यमों पर आधारित 58 हजार से ज्यादा स्टार्टअप देश में चल रहे हैं। ऐसे में देश की डिजिटल शक्ति को पहचानते हुए देश के सबसे बड़े डिजिटल न्यूज नेटवर्क में से एक Jagran New Media, Jagran Digital Bharat Summit & Awards 2023 का आयोजन कर रहा है। बता दें कि यह आयोजन 25 अगस्त को नई दिल्ली में होगा। डिजिटल क्षेत्र में अतुलनीय काम करने वाली संस्थाओं को किया जाएगा सम्मानित Jagran Digital Bharat Summit & Awards 2023 में टेक्नोलॉजी व इंटरनेट का इस्तेमाल कर इनोवेटिव और इफेक्टिव सोल्यूशन प्रदान करने वाले लीडर्स और संस्थाओं को सम्मानित किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *