राशिफल

Jaya Kishori: जीवन में अपनाएं जया किशोरी की ये बातें, हर मुश्किल होगी आसान

जया किशोरी एक लोकप्रिय कथा होने के साथ ही एक मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं। वह मुख्य रूप से भगवत गीता नानी बाई का मायरा और नरसी की भात जैसी कथाओं के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने कई ऐसी बातें बताई हैं जिससे व्यक्ति हर मुश्किल का सामना कर सकता है।

 Jaya Kishori: आज हम लोगप्रिय कथा वाचक जया किशोरी द्वारा कही गईं कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाने से आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होगा। साथ ही तरक्की के सभी रास्ते खुल जाएंगे और आप सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंच जाएंगे।

समय की क्रद करना क्यों है जरूरी

जया किशोरी जी ने कहा है कि अगर आप अपने समय की क्रद करते हैं तो समय आपकी कद्र करता है। समय बीत जाने के बाद किए गए अच्छे काम का भी कोई मतलब नहीं रहता।

किस बात को पलटना है जरूरी

कई लोग परिस्थितियों से हार मानकर बैठ जाते हैं। आपसे नहीं होगा, बस इस बात को पलटने का प्रयास करें। अगर आप ठान लेते हैं तो हर काम संभव है। उनका कहना है कि व्यक्ति का अनुमान गलत हो सकता है, लेकिन अनुभव नहीं। क्योंकि अनुमान हमारे मन की कल्पना मात्र है, वहीं अनुभव हमारे जीवन की सीख है।

जया किशोरी की किस बात को माने

जया किशोरी जी ने कहा है कि व्यक्ति में दुनिया जीतने का हौसला होना चाहिए। क्योंकि एक बार हारने से न ही कोई फकीर बनता है। और न ही एक बार जीतने से कोई सिकंदर बन जाता है। उन्होंने यह भी कहा है कि सफल होने के लिए जीनियस होना जरूरी नहीं है। बस अपने लक्ष्य के प्रति हमेशा ईमानदार बने रहें और लगातार कोशिश करते रहें।

किस पर भरोसा जरूरी

भगवान में आस्था को लेकर जया किशोरी ने कहा है कि खुद पर और भगवान पर पूरा भरोसा रखों। कर्म करने में कोई कसर न छोड़ो। नाम और पैसा दोनों खुद चलकर व्यक्ति के पास आएंगे। उनका कहना है कि जो व्यक्ति ईश्वर के आगे झुक जाएगा, उसे दुनिया के आगे नहीं झुकना पड़ेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *