newsदेश

Karnataka: चुनाव आयोग ने कांग्रेस को ‘रेट कार्ड’ जारी करने पर भेजा नोटिस

जवाब के लिए पार्टी ने मांगा और समय कर्नाटक चुनाव से पहले कांग्रेस ने एक अखबार में भ्रष्टाचार रेट कार्ड का विज्ञापन किया जिसको लेकर चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस भेज दिया है। साथ ही पार्टी को समय दिया है कि 24 घंटे के अंदर वो इन आरोपों को सही साबित करे।कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर ‘पक्षपात’ करने का आरोप लगाते हुए, उसके द्वारा जारी किए गए ‘भ्रष्टाचार रेट कार्ड’ को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा कि उसके नेताओं को एक ऐसे मानक पर रखा गया है, जो केवल विपक्ष के लिए आरक्षित लगता है।

भाजपा भी कई बार कर चुकी है उल्लंघन

कांग्रेस ने रविवार को कहा कि कांग्रेस ने कई मौकों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य भाजपा नेताओं द्वारा चुनावी दिशानिर्देशों के उल्लंघन के बारे में चुनाव आयोग को सचेत किया, लेकिन इसके बावजूद आयोग ने उनके खिलाफ कोई भी नोटिस जारी नहीं किया है।

भ्रष्टाचार रेट कार्ड को लेकर जारी किया नोटिस

चुनाव आयोग ने शनिवार को कर्नाटक कांग्रेस को 10 मई के राज्य चुनावों से पहले अखबारों में प्रकाशित उसके “भ्रष्टाचार रेट कार्ड” विज्ञापनों पर नोटिस जारी किया था और रविवार शाम तक अपने आरोपों को साबित करने के लिए कांग्रेस से सबूत मांगे थे। चुनाव आयोग की ओर से यह नोटिस भाजपा की शिकायत पर जारी किया गया है।

  1. 8 may today latest news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *