newsराज्य

ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तान समर्थकों की गुंडागर्दी, भारतीय छात्र पर लोहे की रॉड से किया हमला; बनाते रहे वीडियो

Khalistan Supporters attacked Indian Student

ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तान समर्थकों ने भारतीय छात्र को लोहे की रोड से राह चलते पीट दिया।

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि छात्र पर चार लोगों ने हमला किया था और उसे लोहे की रोड और लात-घूंसे मारे। हमलावरों ने पीटने के बाद छात्र को धमकी दी कि अगर वह खालिस्तान मुद्दे का विरोध करेगा तो उसे वो ऐसे ही सबक सिखाएंगे।

खालिस्तान जिंदाबाद के नारों के साथ की पिटाई

ऑस्ट्रेलिया टुडे समाचार पोर्टल की रिपोर्ट के अनुसार, छात्र काम पर जा रहा था, तभी सिडनी के पश्चिमी उपनगर मेरीलैंड्स में “खालिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाते हुए हमलावरों ने उस पर हमला कर दिया। नाम न छापने की शर्त पर छात्र ने कहा,

“आज सुबह 5.30 बजे जब मैं काम पर जा रहा था, कुछ 4-5 खालिस्तान समर्थकों ने मुझ पर हमला कर दिया। जैसे ही मैं अपनी ड्राइविंग सीट पर बैठा, ये खालिस्तान समर्थक कहीं से आ गए। उनमें से एक ने मेरे वाहन का बायीं ओर का दरवाजा खोला और मेरी बायीं आंख के नीचे मेरे गाल पर लोहे की रोड से हमला कर दिया।”

ड्राइवर के तौर पर पार्ट टाइम काम करता है छात्र

छात्र ने आगे बताया कि वह ड्राइवर के तौर पर पार्ट टाइम काम करता है। उसने कहा कि जैसे ही वो कार में बैठा उसे बाहर खींच लिया गया और लोहे की छड़ों से पीटा गया। उसने बताया कि दो हमलावरों ने हमले की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की। इस दौरान वे पूरे समय बार-बार “खालिस्तान जिंदाबाद” का नारा लगा रहे।

खालिस्तान मुद्दे का विरोध करने पर दी धमकी

हमलावरों ने पीटने के बाद छात्र को धमकाते हुए कहा कि अगर वह खालिस्तान मुद्दे का विरोध करता है तो उसे वो ऐसे ही सबक सिखाएंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि न्यू साउथ वेल्स पुलिस को घटना के बारे में सूचित किया गया है और भारतीय छात्र को वेस्टमीड अस्पताल ले जाया गया है। उसके सिर, पैर और बाजू पर गंभीर चोटें आईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *