newsखेलदेशमनोरजनराज्यविदेशव्यापारशिक्षास्वास्थ्य

Mukhya Samachar, 10 June, आज की ताज़ा खबरे, Aaj ka News, Aaj Ka Samachar, india ka news, MobileNews24

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज  गुजरात के दौरे पर रहेंगे जहाँ वह  नवसारी में ‘गुजरात गौरव अभियान’ के दौरान नाइक हेल्थकेयर कॉम्प्लेक्स और निराली मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वह अहमदाबाद के बोपाल में भारतीय राष्ट्रीय अंतरिक्ष संवर्धन और प्राधिकरण केंद्र  के मुख्यालय का भी उद्घाटन करेंगे।

राजयसभा की खली  सीटों  के लिए आज मतदान होगा इनमे राजस्थान ,कर्नाटक, महाराष्ट्र और हरियाणा राज्य के लिए चुनाव होंगे

केरल शिक्षा बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्ट आज  जारी कर सकता है. जहाँ  छात्र  केरल बोर्ड  की आधिकारिक वेबसाइट keralaresults.nic.in, या kerala.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट  चेक कर सकते हैं.

राजस्थान बोर्ड ,कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी होने की तारीख की घोषणा आज कर सकता है

मेघालय बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन एसएसएलसी और एचएसएसएलसी आर्ट्स स्ट्रीम के नतीजे आज जारी करेगा. जो छात्र-छात्राएं 10वीं और 12वीं क्लास की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे, वह एमबीओएसई की आधिकारिक साइट mbose.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

पश्चिम बंगाल बोर्ड 12वीं का रिजल्ट भी आज  घोषित होने जा रहा है। वेस्ट बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए 12वीं कक्षा  परिणाम  दोपहर 12 बजे आधिकारिक वेबसाइट wbresults.nic.in और wbchse.nic.in पर रिलीज किए जाएंगे।

यूपी के कानपुर  के  बिकरू कांड में आरोपी बर्खास्त एसओ, एसआई व एक अन्य आरोपी की तरफ से निर्दोष होने के प्रार्थना पत्र कोर्ट में दाखिल किए गए थे जिनपर आज सुनवाई होगी और फैसला भी आ सकता है

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए एमएलसी प्रत्याशियों के  नामांकन पत्रों की आज जांच होगी, और 13 जून तक नामांकन वापस लिए जा सकते हैं

मध्यप्रदेश के बैतूल के सोनाघाटी फीडर का आज  प्री-मानसून मेंटेनेंस किया जाएगा जिसके कारण  इस फीडर अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों  में 5 घंटे तक  तक बिजली सप्लाई आज बंद रहेगी।

हिमाचल प्रदेश विश्‍वविद्यालय बीएड की प्रवेश परीक्षा का परिणाम आज  घोषित करेगा। यह प्रवेश परीक्षा 27 मई को हुई थी

हरियाणा राज्य उच्च शिक्षा परिषद् की प्रकाशित पुस्तकों का विमोचन आज  होगा जहाँ  पुस्तक विमोचन समारोह के मुख्य अतिथि हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय होंगे।

झारखंड के गढ़वा में फलेरिया मरीजों की जांच के लिए आज  कैंप लगाया जायेगा

यूपी के कानपुर हिंसा मामले में एसआइटी को मिले उपद्रव में पेट्रोल बम चलने के सबूत, सफाई करने वालों से भी की पूछताछ

बिहार के पर्यटन स्‍थलों में खास राजगीर के रोप वे का सफर अब और मजेदार हो  जायेगा यहां देसी- विदेशी पर्यटकों को ध्‍यान में रखकर एक इंटीग्रेटेड भवन बनाया जा रहा है। यहां खाने-पीने से लेकर शापिंग तक इंतजाम रहेगा।

मनी लान्ड्रिंग के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुसीबतें कम होती नहीं दिख रही हैं जहाँ  मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सत्येंद्र जैन को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। इस दौरान ईडी की मांग पर कोर्ट ने पांच दिनों के लिए सत्येंद्र जैन की रिमांड को बढ़ा दिया।

पंजाबी सिंगर और नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या में आराेपित केशव की बहन काे पंजाब पुलिस ने उठाया, 2 दिन पहले भी की थी पूछताछ

झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा का उपहास उड़ाए जाने पर गोड्डा के बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। निशिकांत ने अपने ट्वीट में लिखा- जब नाश मनुज पर छाता है पहले विवेक मर जाता है।

जम्मू कश्मीर में पुलिस सब इंस्पेक्टर की चयन सूची हो सकती है रद, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने  जांच के आदेश दिए

महाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव मामले में   जांच आयोग ने महाराष्ट्र के 6 राजनीतिक दलों के अध्यक्षों को समन भेजकर उन्हें एफिडेविट दाखिल करने को कहा है

राजस्थान सरकार आज  से मिलावाटियों के खिलाफ अभियान शुरू करेगी।  इसमें खाद्य पदार्थ जैसे दूध, मावा, मसाले, मिठाई के साथ ही पेट्रोल,डीजल और दवाईयों की भी जांच की जाएगी। वही , जांच के लिए डिकॉय आपरेशन भी किए जाएंगे। इसके लिए जिला, उपखंड एवं तहसील स्तर पर अधिकारियों की कमेटियां गठित की गई है।

दिलीप सुलतानपुर पिछले कई वर्षों से नगर पालिका परिषद के द्वारा कैलाशनगर (निकट लालमनी हास्पिटल) स्थित शहर का कूडा डंप कर रहा है, और मौका मिलते ही उसमें आग लगाकर आस-पास के लोग काफी परेशां है

पुलिस अधीक्षक सुलतानपुर के निर्देशन में जनपद सुलतानपुर के थाना हलियापुर के प्रभारी द्वारा पर्याप्त पुलिस बल के साथ अपने थाना क्षेत्रांतर्गत कल जुमे की नमाज के दृष्टिगत दंगा नियंत्रण उपकरण के साथ संवेदनशील स्थानों पर फ्लैग मार्च किया गया तथा किसी भी विषम परिस्थिति से निपटने हेतु पूर्वाभ्यास किया गया।

चन्दन कुमार रा0 प्रा0 वि0, कटहरवा टोला, योगापट्टी बगहा बेतिया से संबंधित एक वीडियो विगत दिनों वायरल हुआ था। जिसमें शिक्षिका बबिता कुमारी को कुर्सी पर सोते एवं छात्रा द्वारा शिक्षिका को पंखा झेलना स्पष्ट दिखाई दे रहा था।इस घटना को जिला प्रशासन द्वारा अत्यंत ही गंभीरता से लेते हुए शिक्षिका को निलंबित कर दिया

रणजी ट्राफी 2022 के दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मुंबई का सामना उत्तराखंड के साथ हुआ। इस मैच में मुंबई ने 725 रन से जीत दर्ज की और नया वर्ल्ड रिकार्ड बना डाला

बॉलीवुड से एक बुरी खबर सामने आ रही है जहाँ   फिल्म परदेस की को-स्टार महिमा चौधरी ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं.  जिनका एक वीडियो अनुपम खेर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें अभिनेत्री का लुक को देखने के बाद उन्हें पहचानना  मुश्किल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *